ISJK के मॉड्यूल का भंडाफोड़, सेना के शिविर पर हमले की फिराक में कर रहे थे रेकी, 5 लोग गिरफ्तार | ISJK module busted, Reiki was trying to attack army camp, 5 people arrested

ISJK के मॉड्यूल का भंडाफोड़, सेना के शिविर पर हमले की फिराक में कर रहे थे रेकी, 5 लोग गिरफ्तार

ISJK के मॉड्यूल का भंडाफोड़, सेना के शिविर पर हमले की फिराक में कर रहे थे रेकी, 5 लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 22, 2020/11:56 am IST

जम्मू। जम्मू कश्मीर में पुलिस ने 5 लोगों के एक ग्रुप को पकड़ा है, SSP बांदीपोरा राहुल मलिक ने कहा है कि ये सभी ISJK के ऑपरेटिव हैं। ये पिछले 2-3 साल से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने बताया कि ये लोग ISJK का फ्लैग बनाना, उनकी रिक्रूटमेंट, उनके वीडियो, फोटोग्राफी, उनकी विचारधारा का प्रचार करना आदि का काम कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: अब ‘लार’ से हो सकेगी कोरोना जांच, लोग खुद ही ले सकेंगे सैंपल, जल्द आएंगे नतीजे

कश्मीर संभाग के बांदीपोरा में पुलिस ने आईएसजेके के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। आतंकियों के पांच मददगार गिरफ्तार किए गए हैं। जिनमें से चार बांदीपोरा के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं, जबकि एक अन्य श्रीनगर का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: देश को दहलाने की बड़ी साजिश को दिल्ली पुलिस ने किया नाकाम, एनकाउंटर…

इनके पास से आईएसजेके के झंडे, गोलाबारूद व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। पकड़े गए आतंकियों के मददगारों से पुलिस पूछताछ कर रही है। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि आतंकियों के ये सभी मददगार आतंकवादी संगठन आईएसजेके से जुड़े हैं। वहीं पूछताछ के दौरान एक अहम खुलासा भी हुआ है। आतंकियों के इन मददगारों ने कबूल किया है कि वह भविष्य में हमला करने के लिए सेना के शिविर की रेकी कर रहे थे। इतना ही नहीं स्थानीय युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए प्रेरित भी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: पंजाब के तरनतारन में BSF ने 5 घुसपैठियों को किया ढेर, राइफल और पिस्…

इसके साथ ही वह अरगाम इलाके में रहकर आईएसजेके के झंडे भी बना रहे थे, जिन्हें श्रीनगर में अपने सहयोगियों को आपूर्ति कर रहे थे। पुलिस ने संबंधित धाराओं में सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच की जा रही है।