पंजाब के तरनतारन में BSF ने 5 घुसपैठियों को किया ढेर, राइफल और पिस्टल बरामद | 5 intruders recovered, rifles and pistol recovered by BSF in Tarn Taran, Punjab

पंजाब के तरनतारन में BSF ने 5 घुसपैठियों को किया ढेर, राइफल और पिस्टल बरामद

पंजाब के तरनतारन में BSF ने 5 घुसपैठियों को किया ढेर, राइफल और पिस्टल बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 22, 2020/7:31 am IST

नई दिल्ली। पंजाब में सेना ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर जवानों पर फायरिंग करने वाले 5 घुसपैठियों को ढेर कर दिया है। पांचों  तरनतारन जिले के एक गांव के पास भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। BSF की 103वीं बटालियन ने उस जगह से एके सीरीज की राइफल और पिस्तौल भी बरामद किया है।

 

बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई तरनतारन जिले में भिखीविंड उप-मंडल के दल गांव के पास की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह लगभग 5 बजे सीमा पर तैनात BSF के जवानों ने बाड़ के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी।

शुरुआत में दो घुसपैठिये सीमा पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने उन्हें चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने आत्मरक्षा में गोली चलाई। इसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया तो BSF ने पांच लोगों के शव बरामद किए।

इस संबंध में जानकारी देते हुए BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों और घुसपैठियों के बीच सुबह लगभग 4:45 गोलीबारी हुई। अभी तक पांच शव बरामद किए जा चुके हैं और तलाशी अभियान जारी है। उनके मुताबिक, अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। स्थानीय पुलिस ने शवों को अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के करीब खेत से बरामद किए हैं। इनके पाकिस्तानी आतंकी या तस्कर होने की जांच की जा रही है।

तरनतारन पंजाब का अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटा इलाका है। पिछले साल यहां ड्रोन के जरिये हथियार गिराने की भी कई घटनाएं हुई थीं। ये ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से उड़कर भारतीय सीमा में हथियार गिराते थे, जहां से उन्हें कश्मीर ले जाया जाता था।