Islamization happening in Jharkhand? BJP leader said this big thing in

झारखंड में हो रहा इस्लामीकरण ? भाजपा नेता ने लोकसभा में कह दी ये बड़ी बात…जानें

भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को लोकसभा में दावा किया कि झारखंड में 1800 स्कूलों में रविवार की बजाय शुक्रवार को छुट्टी हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह घटना प्रमाण है कि देश 'इस्लामीकरण' की तरफ बढ़ रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 5, 2022/5:49 pm IST

रांची: भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को लोकसभा में दावा किया कि झारखंड में 1800 स्कूलों में रविवार की बजाय शुक्रवार को छुट्टी हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह घटना प्रमाण है कि देश ‘इस्लामीकरण’ की तरफ बढ़ रहा है।उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान यह विषय उठाते हुए कहा कि इस मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) से कराई जाए ताकि कड़ा संदेश दिया जा सके।

Read More:त्यौहार मनाने के लिए सफर में नहीं होगी कोई तकलीफ, रेल प्रशासन ने किया फेस्टिवल ट्रेन चलाने का फैसला 

बांग्लादेश को ठहराया जिम्मेदार

दुबे ने कहा कि ‘मैं झारखंड राज्य में हो रहे इस्लामीकरण की ओर ध्यान दिला रहा हूं। राज्य के कुछ जिलों में जनसंख्या का संतुलन बदल गया है। बांग्लादेश निकट है और इसलिए ऐसा हो रहा है।’
Read More:संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित प्रख्यात नृत्यांगना का निधन, कोरियोग्राफी-कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग में रहा सक्रिय योगदान 

स्कूलों के नाम उर्दू में बदलने के लगाए आरोप
उनके मुताबिक, ”अचानक देखने में आया कि झारखंड में 1800 ऐसे स्कूल हैं जिन्होंने अपने नाम में उर्दू शब्द लगा लिया है। इन स्कूलों में रविवार को छुट्टी नहीं होती है, बल्कि शुक्रवार को हो रही है।” भाजपा सांसद ने कहा कि ”देश इस्लामीकरण की तरफ बढ़ रहा है। झारखंड उसे रास्ता दे रहा है। इसकी एनआईए से जांच कराई जाए। यह कड़ा संदेश जाना चाहिए। किसी भी कीमत पर इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Read More:CAA News Update : इस महीने से लागू हो सकता है नागरिकता कानून, भाजपा विधायक ने किया दावा, बताई ये बड़ी वजह 

 

सांसद जयंत सिन्हा ने कहा- राज्य विकास के मानकों पर पिछड़ा
भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने झारखंड के पिछड़ेपन का विषय उठाया और दावा किया कि विकास के कई मानकों पर राज्य बहुत पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि ”राज्य अपने लोगों को अनुसंधान, अवसर और कौशल विकास मुहैया कराने में विफल है। झारखंड में सिर्फ सात-आठ नए स्टार्ट-अप पंजीकृत हुए हैं। केंद्र सरकार निर्देश दे कि राज्य सरकार अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करे।”

Read More:फेसबुक ने बंद किया ये फीचर, अब ऐसे पैसा कमाएगी कंपनी  

संसद में उठा किसानों का मुद्दा
बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली ने उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के बकाये का मुद्दा उठाया और कहा कि केंद्र सरकार सुनिश्चित करे कि किसानों को बकाया मिले और ब्याज भी मिले। AIMIM के इम्तियाज जलील ने दावा किया कि महाराष्ट्र के एक इलाके में सात महीने में 700 किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि सरकार इसकी जांच कराए और परिवारों की मदद करे।

Read More:संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित प्रख्यात नृत्यांगना का निधन, कोरियोग्राफी-कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग में रहा सक्रिय योगदान