Israel Attack: गाजा में फिर मची तबाही, फलस्तीनी भीड़ पर इजराइली सैनिकों का हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत |

Israel Attack: गाजा में फिर मची तबाही, फलस्तीनी भीड़ पर इजराइली सैनिकों का हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Israel Attack: गाजा में फिर मची तबाही, फिलिस्तीनी भीड़ पर इजराइली सैनिकों का हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 07:40 AM IST, Published Date : March 1, 2024/7:31 am IST

Israel Attack: गाजा शहर में राहत सामग्री का इंतजार कर रही फिलिस्तीनी भीड़ पर गुरूवार को इजराइली सैनिकों के हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही करीब पांच महीने पहले शुरू हुए इजराइल-हमास युद्ध में मरने वाले लोगों की संख्या 30 हजार से ज्यादा हो गई। जिसकी जानकारी गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी।

Read More: Rangkarmi Hemant Vaishnav: मशहूर रंगकर्मी हेमंत वैष्णव के निधन पर CM साय ने व्यक्त किया शोक.. दी श्रद्धांजलि, कल ली थी आखिरी सांस..

दरअसल, इजराइली अधिकारियों ने स्वीकार किया कि सैनिकों ने गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि भीड़ से धमकी मिलने के बाद सैनिकों ने गोलीबारी की। सात अक्टूबर को हमास के हमले के जवाब में इजराइल के हवाई, समुद्री और जमीनी हमलों में गाजा शहर और पूरे उत्तरी गाजा को निशाना बनाया गया है। ये इलाके पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं और कई महीनों से क्षेत्र से कट गए हैं, जहां न के बराबर सहायता पहुंच पा रही है।

Read More: Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन जरूर करें ये उपाए, कभी नहीं होगी पैसों की कमी, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

वहीं सहायता समूहों का कहना है कि गाजा के अधिकांश हिस्सों में मानवीय सहायता पहुंचाना लगभग असंभव हो गया है, जिसके पीछे एक बड़ा कारण हताश लोगों की भीड़ है, जो सहायता काफिलों पर हावी हो जाती है। संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि गाजा के 23 लाख फलस्तीनियों की एक चौथाई आबादी भुखमरी का सामना करने को मजबूर है।

Surya Gochar 2024: मार्च माह में सूर्य के गोचर से चमक उठेगी तकदीर.. प्रेम विवाह के बन रहे हैं योग, इस राशि के जातक हो जायेंगे मालामाल

Israel Attack: स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल किदरा ने बताया कि बृहस्पतिवार को हुए हमले में कम से कम 104 लोग मारे गए जबकि करीब 760 लोग घायल हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, युद्ध में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या 30,035 हो गई है, जबकि 70,457 लोग घायल हुए हैं हालांकि आंकड़ों में नागरिकों और सैनिकों की संख्या का विवरण नहीं दिया गया है लेकिन मारे गए लोगों में महिलाओं और बच्चों की संख्या लगभग दो-तिहाई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp