अडाणी मामले से ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया ओबीसी के अपमान का मुद्दा : राहुल |

अडाणी मामले से ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया ओबीसी के अपमान का मुद्दा : राहुल

अडाणी मामले से ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया ओबीसी के अपमान का मुद्दा : राहुल

:   Modified Date:  March 25, 2023 / 05:34 PM IST, Published Date : March 25, 2023/5:34 pm IST

नयी दिल्ली, 25 मार्च (भाषा) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अडाणी मामले से जुड़े सवालों से ध्यान भटकाने के लिए उन पर अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) के अपमान का आरोप लगाया है।

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी को ‘मोदी उपनाम’ वाले जिस बयान के लिए सूरत की एक अदालत ने सजा सुनायी, उसमें उन्होंने ओबीसी समुदाय का अपमान किया था। भाजपा इसे बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में है।

राहुल गांधी ने भाजपा के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं हमेशा कहता हूं कि सभी एक हैं…यह ओबीसी का मामला नहीं है, यह अडाणी जी और मोदी जी के रिश्तों का मामला है। भाजपा ध्यान भटकाने का प्रयास करती है।’’

कांग्रेस नेता ने ओबीसी समुदाय के अपमान से जुड़ा सवाल पूछने वाले एक पत्रकार पर ‘भाजपा का एजेंडा’ आगे बढ़ाने का आरोप भी लगाया।

इस पर भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने तंज कसते हुए कहा कि यह राहुल गांधी का अहंकार है, हालांकि वह स्वतंत्र प्रेस की बात करते हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा अडाणी मुद्दे से ध्यान भटकाना चाहती है, लेकिन राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछते रहेंगे—क्या अखिलेश यादव, लालू यादव, तेजस्वी यादव, भूपेश बघेल या तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग से ताल्लुक नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा हमसब के लिये परेशानी क्यों खड़ी कर रही है।’’

भाषा हक

हक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers