IT raid in Bengaluru

IT Raid : पैसें है या कुबेर का खजाना..! गद्दे के नीचे ​मिले करोड़ों रुपए, छापे के दौरान IT अधिकारियों के तक उड़े होश

IT raid in Bengaluru : आयकर विभाग के अधिकारियों को बेंगलुरु के एक फ्लैट में बिस्तर के नीचे करोड़ों की नकदी मिली है।

Edited By :   Modified Date:  October 14, 2023 / 10:54 AM IST, Published Date : October 14, 2023/10:54 am IST

IT raid in Bengaluru : बेंगलुरू। आयकर विभाग के अधिकारियों को बेंगलुरु के एक फ्लैट में बिस्तर के नीचे करोड़ों की नकदी मिली है। जिसे देख खुद आईटी के होश उड़ गए। आयकर अधिकारी मामले के सिलसिले में एक पूर्व महिला पार्षद और उसके पति से पूछताछ कर रहे हैं। पांच राज्यों, खासकर राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए फंडिंग के लिए बेंगलुरु में सोने के आभूषण विक्रेताओं और अन्य स्रोतों से बड़ी मात्रा में धन इकट्ठा किया जा रहा है।

 

IT raid in Bengaluru : इस संबंध में सूचना मिलने पर आयकर विभाग शहर में छापेमारी कर रहा है। आरटी नगर के पास आत्मानंदा कॉलोनी स्थित एक फ्लैट में छापेमारी के दौरान 42 करोड़ रुपये की नकदी मिली। सूत्रों ने बताया कि बिस्तर के नीचे 23 बक्सों में 42 करोड़ रुपये मूल्य के 500 रुपये के नोट रखे हुए थे।

read more : Congress Candidate List 2023 Chhattisgarh: कोंटा से कवासी लखमा…राजनांदगांव से हेमा देशमुख…CEC ने छत्तीसगढ़ की पहली सूची में 29 नामों पर लगाई मुहर! देखिए सूची

 

मामला सामने आने के बाद से राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, यह सबूतों के साथ ‘एटीएम सरकार’ का आरोप साबित करता है। यह एटीएम सरकार द्वारा की गई वसूली की छोटी खेप हैं। जिसको आयकर विभाग ने पकड़ लिया है। यह एक सिर्फ नमूना है।  बता दें कि विभाग ने अभी तक आधिकारिक तौर पर संचालन के बारे में एक बयान जारी नहीं किया है। बताया जा रहा है कि आरटी नगर की आत्मानंद कॉलोनी में बीबीएमपी की पूर्व पार्षद अश्वथम्मा और उनके पति आर अंबिकापति के फ्लैट से 40 करोड़ रुपये से अधिक का कैश मिला है।

भाजपा नेता और एमएलसी एन रवि कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि ठेकेदार की संपत्ति से बरामद नकदी का मूल्य 42 करोड़ रुपये है। जिसमें 500 रुपये के नोट सामिल हैं। जिन्हें 23 बक्सों में रखे गए थे। साथ ही भाजपा नेता ने दावा किया कि इन पैसों का इस्तेमाल तेलंगाना चुनाव में किया जाना था। कई अन्य भाजपा नेताओं ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर इसी तरह के आरोप लगाए हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp