Jamia University canceled Safoora Zargar admission

Safoora Zargar: जामिया यूनिवर्सिटी ने रद्द किया सफूरा जरगर का एडमिशन, MPhil/PhD की इस स्‍कॉलर ने की थी ये कांड! सुनकर रह जाएंगे हैरान

Jamia University; Safoora Zargar admission: जामिया यूनिवर्सिटी ने दिल्ली दंगों की साजिश की आरोपी सफूरा जरगर को लेकर बड़ी कार्रवाई की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 29, 2022/8:33 pm IST

Jamia University; Safoora Zargar admission: जामिया यूनिवर्सिटी ने दिल्ली दंगों की साजिश की आरोपी सफूरा जरगर को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। यूनिवर्सिटी ने सफूरा जरगर का एडमिशन रद्द कर दिया है। डीन ऑफिस ने 26 अगस्‍त को नोटिस जारी कर उन्‍हें जानकारी दी कि उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया गया है। सफूरा जामिया से MPhil/PhD की स्‍कॉलर थीं। वहीं सफूरा ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

सफूरा ने नोटिस की तस्‍वीर शेयर करते हुए कहा है कि जामिया के इतने धीमे एडमिशन ऑफिस ने बिजली से तेजी दिखाते हुए उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि इस बात से उनका दिल जरूर टूटा है मगर उनका जज्‍़बा नहीं।

यह भी पढ़ें : रेल यात्रा करने से पहले पढ़ लें ये खबर, नहीं तो पड़ेगा पछताना, रेलवे ने रद्द की 58 ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट 

जारी नोटिस में कहा गया है कि प्रोफेसर कुलविंदर कौर के अंदर उनकी MPhil/PhD उनके सुपरवाइज़र के अनुसार उनकी प्रोग्रेस असंतोषजनक है। स्‍कॉलर ने अधिकतम समय सीमा बीत जाने पर अतिरिक्‍त समय की मांग के लिए आवेदन नहीं किया।
स्‍कॉलर ने निर्धारित 5 सेमेस्‍टर और कोरोना के चलते मिले अतिरिक्‍त 6वें सेमेस्‍टर तक अपनी डिजर्टेशन सब्मिट नहीं की।

यह भी पढ़ें :  8th Pay Commission Update News: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को लागू होगा 8वां वेतन आयोग! जानें किसकी-कितनी बढ़ेगी सैलरी? 

सफूरा पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दिल्ली दंगों के मामले में UAPA एक्ट लगाया था। दंगों की चार्जशीट में स्पेशल सेल ने सफूरा के कई चैट्स के जरिए भी खुलासा किया था कि वह CAA और NRC के दौरान दंगों को भड़काने की साजिश में शामिल थीं। सफूरा को प्रेगनेंट होने की चलते जमानत दी गई थी।

यह भी पढ़ें : Belinda Love Raigear: ‘700 पुरुषों के साथ कर चुकी हैं सेक्स’, नहीं आती शर्म, इस एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा 

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers