जम्मू-कश्मीर : डीजीपी ने शहीद अधिकारी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में अपराध के खात्मे की खाई कसम |

जम्मू-कश्मीर : डीजीपी ने शहीद अधिकारी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में अपराध के खात्मे की खाई कसम

जम्मू-कश्मीर : डीजीपी ने शहीद अधिकारी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में अपराध के खात्मे की खाई कसम

:   Modified Date:  April 3, 2024 / 04:23 PM IST, Published Date : April 3, 2024/4:23 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

सांबा/जम्मू, तीन अप्रैल (भाषा) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर.आर.स्वैन ने बुधवार को प्रतिबद्धता व्यक्त की कि केंद्र शासित प्रदेश में आपराधिक गतिविधियों का खत्मा कर दिया जाएगा।

उन्होंने यह संकल्प सांबा जिले में शहीद उप निरीक्षक दीपक शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में लिया।

शर्मा मंगलवार की रात कठुआ जिले के नजदीक एक अस्पताल परिसर में गैंगस्टर के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में ‘शन्नू गिरोह’ का सरगना और कई मामलों में वांछित वासुदेव मारा गया था।

शहीद जवान को श्रद्धांजिल देने के बाद स्वैन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ जम्मू पुलिस ने हाल के समय में मादक पदार्थ और गिरोहबंदी के खिलाफ अपनी लड़ाई को नए स्तर पर ले गई है…हम कड़ाई से इन अपराधों से निपटेंगे जो पंजाब की तरह आपराधिक सिंडिकेट बनाने की कोशिश कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि अधिकारी का बलिदान बेकार नहीं होने दिया जाएगा और बल मादक पदार्थ और गिरोहबंदी के खिलाफ अपनी कार्रवाई तेज करेगा।

स्वैन ने कहा, ‘‘रणनीति तैयार की जा रही है और हम इसकी जड़ तक जाएंगे। वे (अपराधी) इलाके में बढ़ रही आर्थिक गतिविधियों का फायदा उठाने के लिए जमीन की खरीद-फरोख्त, मादक पदार्थ, गोवंध तस्करी में संलिप्त हो रहे हैं। इलाके में आर्थिक गतिविधि नए स्तर पर पहुंच रही है और उद्योग, एम्स और शिक्षण संस्थाओं की स्थापना हो रही है।’’

उन्होंने अधिकारी के मारे जाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद वांछित अपराधी को पकड़ने के लिए अभियान की अच्छी तरह से योजना बनाई गई थी और तीन महीने पहले हत्या के एक मामले के बाद से उसपर नजर रखी जा रही थी।

उन्होंने कहा, ‘‘हम घटना के बारे में अधिक जानकारी देने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि इससे हमारी जांच में बाधा आएगी। हमारा प्रयास आरोपियों को गिरफ्तार करना था।’’

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)