झारग्राम माओवादियों से मुक्त, भय पैदा करने के लिए चस्पा किए पोस्टर : ममता |

झारग्राम माओवादियों से मुक्त, भय पैदा करने के लिए चस्पा किए पोस्टर : ममता

झारग्राम माओवादियों से मुक्त, भय पैदा करने के लिए चस्पा किए पोस्टर : ममता

:   November 29, 2022 / 08:32 PM IST

झारग्राम (पश्चिम बंगाल), 19 मई (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि झारग्राम जिला माओवादियों से मुक्त है और कुछ लोग उग्रवादियों के हवाले से हाथ से लिखे पोस्टर चिपकाकर इलाके में भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

माओवादियों के नाम वाले पोस्टर हाल में ‘जंगलमहल’ में कई स्थानों पर दिखाई दिए, जहां कभी चरमपंथी सक्रिय हुआ करते थे। झारग्राम इसी क्षेत्र का हिस्सा है।

बनर्जी ने बुधवार को यहां एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में कहा, ‘‘कुछ लोग हाथ से लिखे पोस्टर चिपका रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि यह माओवादियों ने किया है। यह सोशल मीडिया पर इन पोस्टर की तस्वीरें डालकर भय पैदा करने का प्रयास है। इंटरनेट पर नजर रखिए क्योंकि वहां अच्छे के साथ ही बुरे लोग भी हैं।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कुछ पोस्टर की विश्वसनीयता की जांच की है और पाया कि इनमें कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘लगातार अभियान चलाया जा रहा है और मुझे लगता है कि इसकी जांच की जानी चाहिए।’’

झारग्राम के पुलिस अधीक्षक अरिजीत सिन्हा ने कहा कि घटना के संबंध में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच चल रही है।

बनर्जी ने मुख्य सचिव एच के द्विवेदी से झारखंड के उनके समकक्ष के साथ बात करने और अंतरराज्यीय सीमाओं की रक्षा के लिए एक रणनीति बनाने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि झारग्राम की सीमा झारखंड से लगती है और वहां से पश्चिम बंगाल में घुसने वाले अपराधियों की संख्या बढ़ गयी है।

भाषा गोला शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers