Jharkhand Doctors Strike

अस्पतालों में डॉक्टर्स की सांकेतिक हड़ताल, चरमराईं स्वास्थ्य सेवाएं

झारखंड में चिकित्सकों पर आये दिन हो रहे हमलों के खिलाफ राज्य भर के चिकित्सकों ने बुधवार को हड़ताल की ! Jharkhand Doctors Strike

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 06:44 AM IST, Published Date : March 2, 2023/12:38 am IST

रांची/धनबाद: Jharkhand Doctors Strike झारखंड में चिकित्सकों पर आये दिन हो रहे हमलों के खिलाफ राज्य भर के चिकित्सकों ने बुधवार को हड़ताल की, जिसके चलते सभी सरकारी अस्पतालों और निजी अस्पतालों में सेवाएं बाधित रहीं। राजेंद्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (रिम्स) और सदर अस्पताल सहित सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में आपातकालीन सेवा छोड़कर पूरी चिकित्सीय व्यवस्था ठप रही।

Read More: बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद, मची अफरातफरी 

Jharkhand Doctors Strike इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की झारखंड इकाई और झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ (झासा) के बैनर तले चिकित्सक बुधवार सुबह से ही राजधानी के रिम्स और सदर अस्पताल में एकजुट हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। चिकित्सकों ने कहा कि राज्य में जब तक ‘चिकित्सा सुरक्षा कानून’ लागू नहीं होता और चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

Read More: जल्द कोर्ट रूम ड्रामा में नजर आएंगे बिग बी, रिभु दासगुप्ता की ‘सेक्शन 84’ के लिए मिलाया हाथ 

आईएमए के सचिव डॉ. प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि गढ़वा में एक चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना के तुरंत बाद राजधानी में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अंचल कुमार पर जानलेवा हमला हुआ। उन्होंने सवाल किया कि आखिर यह सब कब तक चलता रहेगा। सिंह ने कहा कि इन घटनाओं के बाद भी सरकार एवं पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जो काफी चिंताजनक है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक