Jio की सर्विस फिर शुरू, दो दिनों तक मिलेगा फ्री अनलिमिटेड डाटा, जानिए कब एक्टिव होगा कंप्लीमेंट्री प्लान | Jio's service resumes, free unlimited data will be available for two days

Jio की सर्विस फिर शुरू, दो दिनों तक मिलेगा फ्री अनलिमिटेड डाटा, जानिए कब एक्टिव होगा कंप्लीमेंट्री प्लान

Jio की सर्विस फिर शुरू, दो दिनों तक मिलेगा फ्री अनलिमिटेड डाटा, जानिए कब एक्टिव होगा कंप्लीमेंट्री अनलिमिटेड प्लान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 7, 2021/11:36 am IST

नई दिल्ली, 07 अक्टूबर 2021। Jio की सर्विस कल सुबह भारत के कई हिस्सों में बंद हो गई थी। प्रभावित ग्राहकों को दो दिन का अनलिमिटेड प्लान दिया जा रहा है। एक्टिव प्लान के बंद होने के बाद कंप्लीमेंट्री अनलिमिटेड प्लान एक्टिव होगा। Reliance Jio की सर्विस कल सुबह भारत के कई हिस्सों में बंद हो गई थी। लोगों को सिग्नल इश्यू, इंटरनेट कनेक्टिविटी इश्यू और दूसरी दिक्कत आ रही थी।

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में दावा किया है कि इस दिक्कत को दूर कर दिया गया है। इस दिक्कत से ज्यादातर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के यूजर्स प्रभावित हुए थे, कंपनी ने मीडिया स्टेटमेंट में बताया कि उनकी टीम ने नेटवर्क इश्यू को कुछ घंटों में ठीक कर दिया था, उनकी सर्विस अब पूरी तरह से काम कर रही है।

read more: आतंकवाद का सबसे बड़ा समर्थक है पाकिस्तान, खुद को इसका पीड़ित बताने का ढोंग करता है: भारत

इस असुविधा के लिए कंपनी माफी मांगती है, कंपनी ने ये भी बताया है कि प्रभावित कस्टमर्स को दो दिन कंप्लीमेंट्री अनलिमिटेड प्लान देगी। इसके लिए सभी प्रभावित कस्टमर्स को कंपनी की ओर से एक SMS भेजा जाएगा, इस SMS में बताया जाएगा कि वो दो दिन कंप्लीमेंट्री अनलिमिटेड प्लान के लिए एलिजिबल है, इसे रात को ही ऑटोमैटिकली क्रेडिट कर दिया गया है।

एक्टिव प्लान के बंद होने के बाद कंप्लीमेंट्री अनलिमिटेड प्लान एक्टिव होगा, यानी अगर आपके पास 30 दिन का प्लान है तो ये दो दिन का अनलिमिटेड प्लान 30 दिन वाले प्लान के एक्सपायर होने के बाद मिलेगा, इसका मतलब आपको टोटल 32 दिन की सर्विस मिलेगी।

read more: भारत ने महिलाओं की 25 मीटर टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता, मनु का चौथा स्वर्ण

इस आउटेज की वजह फिलहाल कंपनी ने नहीं बताई है, इसको लेकर कहा जा रहा है कि ये सर्वर साइड इश्यू की वजह से ऐसा हुआ हो सकता है, इससे पहले फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सर्विस ग्लोबली डाउन हो गई थी।

 
Flowers