न्यायमूर्ति मुरलीधर को मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की सिफारिश |

न्यायमूर्ति मुरलीधर को मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की सिफारिश

न्यायमूर्ति मुरलीधर को मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की सिफारिश

: , November 29, 2022 / 08:42 PM IST

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) प्रधान न्यायाधीश उदय उमेश ललित की अध्यक्षता वाले उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने केंद्र को उड़ीसा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश (सीजे) न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर को मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की सिफारिश की है। उच्च न्यायालय के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कॉलेजियम ने उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के तबादले समेत कई मुद्दों पर बुधवार को चर्चा की। बैठक में कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति मुरलीधर को मद्रास उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने का फैसला किया गया।

उन्होंने बताया कि कॉलेजियम जल्द इस संबंध में एक बयान जारी करेगा।

न्यायमूर्ति मुरलीधर को मई 2006 में दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त किया गया था और बाद में छह मार्च 2020 को उन्हें पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित किया गया। उन्होंने चार जनवरी 2021 को उड़ीसा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली।

इससे पहले उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने बंबई उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता को उच्चतम न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त करने की अनुशंसा भी की थी।

कॉलेजियम ने 12 सितंबर को पंजाब एवं हरियाणा, बंबई और कर्नाटक के उच्च न्यायालयों में 20 न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दी थी।

भाषा निहारिका माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)