मुस्कान और हिजाब विवाद के पीछे के तत्वों के संभावित संपर्कों की कर्नाटक सरकार जांच करे: भाजपा सांसद |

मुस्कान और हिजाब विवाद के पीछे के तत्वों के संभावित संपर्कों की कर्नाटक सरकार जांच करे: भाजपा सांसद

मुस्कान और हिजाब विवाद के पीछे के तत्वों के संभावित संपर्कों की कर्नाटक सरकार जांच करे: भाजपा सांसद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : April 11, 2022/6:16 pm IST

बेंगलुरु, 11 अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनंतकुमार हेगड़े ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि कॉलेज छात्रा मुस्कान खान और हिजाब विवाद के पीछे तत्वों और प्रतिबंधित संगठन अल कायदा के बीच के ‘संभावित संपर्कों की विस्तृत जांच की जाए।

मुस्कान खान की अल कायदा के सरगना ऐमन अल जवाहिरी ने एक वीडियो में हाल में तारीफ की है। फरवरी में हिजाब विवाद के चरम पर होने के दौरान मांड्या की बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा मुस्कान खान हिजाब पहनकर जब कॉलेज में जा रही थी तो उस दौरान भगवा शॉल पहने छात्रों के एक समूह ने उनका रास्ता रोकने की कोशिश की थी।

वे ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे, जिसके प्रतिवाद में मुस्कान खान ने ‘अल्लाह-हु-अकबर’ का नारा लगाया गया था। हाल में जवाहिरी ने एक वीडियो में मांड्या की रहने वाली लड़की की तरीफ की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री, हेगड़े ने कहा कि मुस्कान का कृत्य विश्व समाचार बन गया था और उन्हें कई मुस्लिम संगठनों ने पुरस्कृत भी किया था और अब एक प्रतिबंधित आतंकी संगठन के सरगना जवाहिरी ने उनकी प्रशंसा की है।

आठ अप्रैल को मुख्यमंत्री ने लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद, कई राजनीतिक नेताओं, कट्टरपंथियों और विद्यार्थियों ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब के पक्ष में प्रदर्शन किया था।

उन्होंने यह भी कहा कि उच्च न्यायालय ने भी हिजाब को लेकर दिए अपने फैसले में सुझाव दिया है कि कक्षाओं में सिर ढकने को लेकर उपजे विवाद के पीछे तत्वों के शामिल होने की संभावना हो सकती है।

उन्होंने कहा, “इसलिए, मैं छात्रा मुस्कान और हिजाब विवाद के पीछे के तत्वों और प्रतिबंधित संगठन के बीच संभावित संबंधों की विस्तृत जांच के लिए अनुरोध करता हूं।”

हेगड़े के पत्र के बारे में पूछे गए सवाल पर बोम्मई ने कहा कि वह उनसे बात करेंगे और इस संबंध में उनके पास कोई जानकारी है तो उसे साझा करने को कहेंगे जिसके आधार पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

भाषा

नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)