डी.के. शिवकुमार की 'जागीर' नहीं है कर्नाटक : कुमारस्वामी |

डी.के. शिवकुमार की ‘जागीर’ नहीं है कर्नाटक : कुमारस्वामी

डी.के. शिवकुमार की 'जागीर' नहीं है कर्नाटक : कुमारस्वामी

:   Modified Date:  November 13, 2023 / 08:27 PM IST, Published Date : November 13, 2023/8:27 pm IST

बेंगलुरु, 13 नवंबर (भाषा) जनता दल (सेक्युलर) की राज्य इकाई के अध्यक्ष एच.डी. कुमारस्वामी ने सोमवार को उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक उनकी ‘जागीर’ नहीं है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, शिवकुमार के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें कांग्रेस नेता ने हैरानी जताते हुए कहा था कि राज्य में सत्तारूढ़ दल की पांच गारंटी (चुनाव पूर्व किये गए वादे) कैसे विपक्षी दल के नेता से संबंधित हैं।

कुमारस्वामी ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और शिवकुमार पर चुनावी राज्य तेलंगाना में उनके द्वारा किये जा रहे वादों को लेकर निशाना साधा।

जद(एस) नेता ने पड़ोसी राज्य में बड़े-बड़े वादे करने के लिए उनकी आलोचना की और कहा कि वे (सिद्धरमैया और शिवकुमार) कर्नाटक में पांच प्रमुख ‘गारंटी’ के कार्यान्वयन में ‘खामियों’ को दूर नहीं कर सके हैं।

अपनी प्रतिक्रिया में, शिवकुमार ने यह जानना चाहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार की पांच ‘गारंटी’ और कुमारस्वामी के बीच क्या संबंध है।

जद(एस) नेता ने एक बयान में सोमवार को कहा, ” डुप्लीकेट चीफ मिनिस्टर बहुत गुस्से में हैं। ज्यादा गुस्सा सेहत के लिए खतरनाक होता है। इस हिदायत को वह याद रखेंगे तो अच्छा होगा। जब सत्ता का नशा सिर चढ़ जाता है तो दिमाग काम करना बंद कर देता है और लोग ऐसी बातें करने लगते हैं।”

उन्होंने कहा, ”कर्नाटक, डी.के. शिवकुमार की जागीर नहीं है। लोकतंत्र में सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष होता है। जनता ने सवाल पूछने के लिए मुझे विपक्ष की भूमिका के लिए चुना है।”

कुमारस्वामी ने शिवकुमार को याद दिलाया कि समय का चक्र अर्श पर बैठे लोगों को फर्श पर ले आएगा।

जद(एस) के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस सरकार की पांच ‘गारंटी’ के कार्यान्वयन पर श्वेत पत्र लाने की मांग की।

भाषा जितेंद्र सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)