Kashmiri Pandits will start migration before Amit Shah's meeting

अमित शाह की बैठक से पहले कश्मीरी पंडितों का पलायन! टारगेट किलिंग के चलते घाटी में है खौफ का माहौल

Kashmiri Pandits will start migration before Amit Shah's meeting : अमित शाह की बैठक से पहले कश्मीरी पंडितों का पलायन! टारगेट किलिंग के चलते ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 3, 2022/7:27 am IST

Kashmiri Pandits will Start Migration : नई दिल्ली। कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच आज कश्मीरी पंडितों ने पलायन का ऐलान किया है। पिछले 1 महीने में 9 लोग टारगेट किलिंग का शिकार हो गए है। इससे कश्मीरी हिन्दुओं के बीच खौफ का माहौल बना हुआ है। आतंकवादियों की इन कायराना हरकतों के चलते कश्मीरी पंडितों ने आज एक साथ घाटी से पलायन का ऐलान किया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

बता दें गुरुवार को हुए बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों ने सभी हिन्दुओं की आपात बैठक बुलाई थी। कश्मीरी पंडितों की इस मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि घाटी से जिन-जिन इलाकों में कश्मीरी पंडित प्रदर्शन कर रहे थे, उसे तत्काल बंद किया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में कहा गया कि अब कश्मीर में रह रहे अल्पसंख्यकों के सामने पलायन के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है।

Read More : गेहूं-आटे की कीमतों में उछाल, महंगाई को लेकर RBI ले सकती है ये बड़े फैसले

2 हमलों में तीन की मौत

बता दें गुरुवार को जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक बैंक मैनेजर और एक मजूदर की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बडगाम जिले में गुरुवात की रात आतंकवदियों ने दो मजदूरों को गोली मार दी। इस हमले में एक मजदूर की मौत हो गई। इससे पहले दिन में आतंकियों ने घाटी में एक बैंककर्मी की हत्या कर दी थी। मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने मध्य कश्मीर जिले के चडूरा इलाके में स्थित ईंट भट्टा पर काम कर रहे दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं। उन्होंने कहा कि ये घटना करीब रात नौ बजकर 10 मिनट पर हुई।

Read More : TikTok यूजर्स के लिए खुशखबरी, जल्द ही भारत में होगी ऐप की वापसी 

अमित शाह-अजित डोभाल आज करेंगे बैठक

कश्मीर में लगातार बिगड़ते माहौल को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। गृह मंत्री की अध्यक्षता में शुक्रवार को होने वाली बैठक में NSA अजित डोभाल के भी शामिल होने की उम्मीद है। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्र सरकार और केंद्र शासित प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान कोविड-19 महामारी के कारण गत दो साल से स्थगित और इस साल आयोजित हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का भी जायजा लिया जाएगा।

Read More : घाटी में बिगड़ते हालातों के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, टारगेट किलिंग पर ले सकते हैं बड़ा फैसला

 
Flowers