Kejriwal had guaranteed the victory of these three leaders

फेल हुआ केजरीवाल का दावा, मीडिया के सामने लिखकर दी थी इन नेताओं की जीत की गांरटी, यहां जानें उनका हाल

Kejriwal had guaranteed the victory of these three leaders केजरीवाल ने चुनाव से पहले अपनी पार्टी के कई नेताओं के जीत दावा किया था।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 06:46 PM IST, Published Date : December 8, 2022/6:46 pm IST

Kejriwal had guaranteed the victory: गुजरात में सभी 182 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है। कई सीटों पर अब सीटों पर अब अंतिम परिणाम जारी किए जा चुके हैं। यहां भाजपा प्रचंड जीत के साथ आगे बढ़ रही है। यहां केजरीवाल की पार्टी का सुपड़ा साफ हो गया है। केजरीवाल ने चुनाव से पहले अपनी पार्टी के कई नेताओं के जीत दावा किया था। इतना ही नहीं उन्होंने एक कागज पर भी दावा लिखा था। लेकिन आपको उन प्रत्याशियों के हार जीत का पता, जिनका नाम केजरीवाल ने अपने कागज में लिखा था। तो चलिए जानते हैं उन प्रत्याशियों के बारे में जिनका नाम केजरीवाल ने कागज में लिखकर दिया था।

Read more: Himachal Pradesh Result 2022: हिमाचल में कायम रिवाज, कांग्रेस को अब सता रहा ‘ऑपरेशन लोटस’ का डर 

गुजरात में आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल जीत का दावा किए थे साथ ही पर्ची पर लिखकर कहा ​था कि इस बार इस राज्य में आप पार्टी की सरकार बनेगी लेकिन अब आप पार्टी अपने दावे पर खरा नहीं उतर पाई। चुनाव में आप पार्टी अपने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से पांच सीटों पर उसके कैंडिडेट आगे चल रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान एक कागज की पर्ची पर लिखकर अपने तीन नेताओं की जीत का दावा किया था, जिसमें AAP के सीएम पद का चेहरा इसुदान गढ़वी और प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और अल्पेश कथीरिया के नाम थे। लेकिन अब आम आदमी पार्टी के ये तीनो ही नेता चुनाव हारते हुए नजर आ रहे हैं।

बीजेपी की बंपर जीत के बाद 12 दिसंबर को होगा शपथग्रहण

Kejriwal had guaranteed the victory: देवभूमि द्वारिका की खंभालिया सीट पर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरे इसुदान गढ़वी उतरे थे, जिनकी जीत का दावा सीएम केजरीवाल ने किया था। इसी सीट पर बीजेपी के कैंडिडेट मुलुभाई बेरा को 77305 वोट मिले हैं तो आम आदमी पार्टी के इसुदान गढ़वी को 58467 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस के विक्रम माडम को 44526 को वोट मिले हैं। इस सीट पर बीजेपी कैंडिडेट 18838 वोटों से आम आदमी पार्टी से आगे है।

कतारगाम सीट: गोपाल इटालिया हारे

गुजरात की कतरगाम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश गोपाल इटालिया मैदान में उतरे थे, जिनकी जीत का दावा भी अरविंद केजरीवाल ने किया था। इस सीट पर बीजेपी के वीनू मोरडिया को 110515 वोट मिले हैं जबकि गोपाल इटालिया के हिस्से में 49,856 वोट आए हैं. बीजेपी ने इस सीट पर 60,659 वोटों से जीत दर्ज की है|

Read more: गुजरात में भाजपा की बंपर जीत,पीएम मोदी ने दी कार्यकर्ताओं को बधाई कहा, यह आपके अतिरिक्त मेहनत का नतीजा

वराछा रोड सीट: अल्पेश कथीरिया भी हारे

पाटीदारों का गढ़ मानी जाने वाली वराछा रोड सीट से पटेल आरक्षण आंदोलन के प्रमुख चेहरे अल्पेश कथीरिया आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे थे। अरविंद केजरीवाल ने अल्पेश कथीरिया के चुनाव जीतने का दावा किया था, लेकिन नतीजा उलट आया है। बीजेपी प्रत्याशी किशोर कनाणी ने अल्पेश कथीरिया को 16834 वोटों से हरा दिया है। बीजेपी प्रत्याशी को 67,206 वोट मिले, तो अल्पेश कथीरिया को 50,332 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस के प्रफुल्ल तोगड़िया को 2940 वोट मिले हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें