Kejriwal's advice to AAP MLAs of Punjab

पंजाब के आप विधायकों को केजरीवाल की नसीहत, कहा- घमंड नहीं करना, जिसने जिताया वो पटकना भी जानती है

पंजाब के आप विधायकों को केजरीवाल की नसीहत, कहा- घमंड नहीं करनाः Kejriwal's advice to AAP MLAs of Punjab

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : March 20, 2022/4:49 pm IST

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पंजाब में पार्टी के विधायकों से लोगों के कल्याण के लिए ईमानदारी से और एक टीम की तरह काम करने को कहा।

Read more :  JIO का अनलिमिट ऑफर! 200 रुपए से भी कम के इस रिचार्ज में 1.5 जीबी इंटरनेट के साथ मिल रहा अनलिमिटेड कॉलिंग

केजरीवाल ने उन्हें सलाह दी कि वे किसी के भी खिलाफ अभद्र या आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल न करें। आप संयोजक ने विभिन्न सरकारी विभागों में 25,000 रिक्तियों को भरने की घोषणा तथा पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों की सुरक्षा वापस लेने से संबंधित फैसलों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सराहना की। केजरीवाल ने कहा, ‘‘पिछले तीन दिनों में मान साहब ‘तुस्सी कमाल कर दित्ता… हमें सचमुच आप पर गर्व है।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अपनी पार्टी के पंजाब के नवनिर्वाचित विधायकों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित कर रहे थे। राज्य में आप के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद यह विधायकों के साथ केजरीवाल की पहली वार्ता थी।

Read more :  31 मार्च से पहले पूरा कर लें ये जरुरी काम, वरना लगेगा भारी जुर्माना

केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमें पूरी ईमानदारी से काम करना है।’’ केजरीवाल ने विधायकों को याद दिलाया कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी एक ईमानदार सरकार देगी। उन्होंने पार्टी के सभी विधायकों को एक टीम के रूप में काम करने के लिए भी कहा। केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमें एक टीम के रूप में काम करना है। अगर हम एक टीम के रूप में काम करते हैं, अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को पीछे छोड़ते हैं तो पंजाब प्रगति करेगा।’’ उन्होंने कहा कि मान टीम के नेता हैं। केजरीवाल ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से हमेशा विनम्र रहने और लोगों के साथ अशिष्ट व्यवहार नहीं करने या किसी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करने को कहा।

Read more :  होली पर जहरीली शराब ने ली 10 लोगों की जान, धड़ल्ले से चल रहा नकली शराब का धंधा 

मान द्वारा एक भ्रष्टाचार रोधी हेल्पलाइन नंबर शुरू करने की घोषणा पर केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं इसे भ्रष्टाचार रोधी एक्शन लाइन कहूंगा।’’ गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीतकर सत्ता हासिल की है।

 

 
Flowers