बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री साझा करने वाले 28 लोगों को केरल पुलिस ने पकड़ा | Kerala Police nabs 28 people who shared obscene content related to children

बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री साझा करने वाले 28 लोगों को केरल पुलिस ने पकड़ा

बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री साझा करने वाले 28 लोगों को केरल पुलिस ने पकड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 7, 2021/1:14 pm IST

तिरुवनंतपुरम, सात जून (भाषा) बाल यौन शोषण अपराध पर बड़ी कार्रवाई करते हुए केरल पुलिस ने राज्य भर से 28 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर बच्चों से संबंधित आपत्तिजनक सामग्री देखने और साझा करने में शामिल थे।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से बहुत से लोग आईटी पेशेवर हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री साझा करने वालों का पता लगाने के लिए ‘ऑपरेशन पी-हंट’ नामक अभियान चलाया गया था और आरोपियों के विरुद्ध कुल 370 मामले दर्ज किए गए हैं।

साइबर डोम नोडल अधिकारी एडीजीपी मनोज अब्राहम ने कहा कि राज्य में एक साथ 477 स्थानों पर तलाशी ली गई थी। उन्होंने कहा, “पुलिस प्रमुखों के नेतृत्व में पुलिस के 310 सदस्यीय एक दल ने रविवार सुबह तलाशी शुरू की। छापे के दौरान कुल 429 उपकरण जब्त किए गए जिनमें लैपटॉप, मेमोरी कार्ड, मोबाइल फोन हार्ड डिस्क और कम्प्यूटर शामिल हैं।”

अब्राहम ने कहा कि बरामद किए गए उपकरण बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री जमा करने के लिए इस्तेमाल में लाए जाते थे। उन्होंने कहा कि पकड़े गए बहुत से आरोपी आईटी क्षेत्र में ऊंचे पदों पर काम करने वाले पेशेवर हैं।

भाषा यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)