'kisan Mahapanchayat' will be organized today at Jantar Mantar

जंतर-मंतर पर आज होगा किसान महापंचायत का आयोजन, पुलिस से अनुमति नहीं मिलने पर भी अड़े संगठन

'kisan Mahapanchayat' : किसान यूनियन के लोग एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतर चुके हैं। इसी बीच आज जंतर-मंतर पर किसान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 22, 2022/7:26 am IST

नई दिल्ली : ‘kisan Mahapanchayat’ : किसान यूनियन के लोग एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतर चुके हैं। इसी बीच आज जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत का आयोजन होने वाला है। किसान महापंचायत को लेकर राजधानी में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस ने राजधानी के बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर दी है।

यह भी पढ़े : IBPS PO Recruitment 2022 : इन बैंकों में 6000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी आकर्षक सैलेरी, आज है आखिरी मौका

‘kisan Mahapanchayat’ : बता दें कि, इस आयोजन के लिए किसान संगठन को पुलिस से अनुमति नहीं मिली है फिर भी संगठन किसान महापंचायत के आयोजन पर अड़ा हुआ है। इसी के चलते पुलिस ने बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर दी है।

यह भी पढ़े : महाकाल थाली विवाद : Zomato ने एड को लेकर दी सफाई, माफी की मांग पर कही ये बात…. 

राकेश टिकैत को पुलिस ने लिया हिरासत में

‘kisan Mahapanchayat’ : शनिवार रात और रविवार दिन में किसानों के कुछ समूहों ने बॉर्डर पार करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जंतर-मंतर पर जा रहे भाकियू नेता राकेश टिकैत और उनके समर्थकों को भी गाजीपुर बार्डर पार करते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया। करीब दो घंटे हिरासत में रखने के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर उत्तर प्रदेश की सीमा में उन्हें छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़े : Weather Update : भारी बारिश ने मचाई तबाही, बेघर हो गए लोग, दर्जनों की मौत

टिकैत ने कहा – अप्प्राधि की तरह थाने ले गई पुलिस

‘kisan Mahapanchayat’  हिरासत में लिए जाने पर नाराजगी जताते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि पुलिस अपराधी की तरह उन्हें थाने ले गई। ऐसा लग रहा है कि किसानों का दिल्ली में प्रवेश प्रतिबंधित है। रोजगार सम्मेलन के लिए बहुत से लोग जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं, उनका साथ देने पर पुलिस ने उन्हें गुनहगार बना दिया। सोमवार को जंतर-मंतर पर किसान संगठनों की महापंचायत में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें महापंचायत के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़े : Sarkari Naukri: हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली है बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू 

दिल्ली में दाखिल हो चुके हैं कई किसान

‘kisan Mahapanchayat’  दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो कुछ किसान और किसान नेता पहले ही दिल्ली में दाखिल हो चुके हैं। कई किसान गुरुद्वारों और अन्य धार्मिक स्थलों पर रुके हुए हैं। हालांकि इन किसानों को जंतर-मंतर जाने की अनुमति होगी, लेकिन पुलिस का कहना है कि तय सीमा से अधिक किसानों को वहां एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा।अधिकारियों के अनुसार किसानों का रुख स्पष्ट नहीं होने के कारण दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से रविवार रात तक कोई साफ निर्देश नहीं आया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers