Konark sun temple reopening : tickets will be booked online

कोणार्क सूर्य मंदिर पर्यटकों के लिए खोला गया, ऑनलाइन बुक होंगे एंट्री टिकट

कोणार्क सूर्य मंदिर पर्यटकों के लिए खोला गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 2, 2021/5:40 am IST

Konark sun temple reopening : भवुनेश्वर, दो अगस्त (भाषा) ओडिशा के पुरी जिले में स्थित कोणार्क सूर्य मंदिर जनता के लिए सोमवार को खोल दिया गया। कोरोना वायरस की घातक दूसरी लहर के चलते मंदिर सौ दिन से अधिक समय से बंद चल रहा था।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। 13वीं शताब्दी की इस ऐतिहासिक धरोहर में आने के लिए लोगों को थर्मल जांच करानी होगी और मास्क लगाना अनिवार्य है। दिशानिर्देशों के अनुसार एक दिन में मंदिर में दो हजार लोगों को ही आने की अनुमति है।

Read More News: बुजुर्ग महिला से दिनदहाड़े ठगी, पत्थर से भरी पोटली पकड़ाकर सोने की चेन और अंगूठी लेकर फरार हो गए शातिर

Konark sun temple reopening : प्रावधानों के अनुसार लोगों को टिकट ऑनलाइन बुक करने होंगे और मुख्य प्रवेश द्वार पर उसे मोबाइल फोन से स्कैन करना होगा। मंदिर परिसर में स्थानीय गाइड, फोटोग्राफ आदि को प्रवेश की अनुमति नहीं है।

राज्य सरकार ने अगस्त की अपनी अनलॉक प्रक्रिया के लिए कहा था कि जिला प्रशासन स्थानीय स्तर पर महामारी के हालात को देखते हुए धार्मिक स्थलों और पर्यटक क्षेत्रों को खोलने की अनुमति दे सकते हैं। इसके अलावा सरकार ने लोगों को पुरी के समुद्र तटों, बालासोर के चांदीपुर और कोणार्क के चंद्रभागा जाने की मंजूरी दी थी।

Read More News:  9 अगस्त तक लॉकडाउन, साप्ताहिक बाजार सहित कई सुविधाओं पर लगा प्रतिबंध, यहां लिया गया फैसला

सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने तीन अगस्त से खास मंदिरों को खोलने की अनुमति दी, वहीं पुरी के विश्व प्रसिद्ध श्री जगन्नाथ मंदिर को खोलने के बारे में निर्णय चार अगस्त को लिया जाएगा।