कुमारस्वामी ने मांड्या से लोकसभा चुनाव लड़ने का दिया संकेत |

कुमारस्वामी ने मांड्या से लोकसभा चुनाव लड़ने का दिया संकेत

कुमारस्वामी ने मांड्या से लोकसभा चुनाव लड़ने का दिया संकेत

:   Modified Date:  March 26, 2024 / 09:23 PM IST, Published Date : March 26, 2024/9:23 pm IST

बेंगलुरु, 26 मार्च (भाषा) जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में पर्याप्त संकेत देते हुए मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में पार्टी के उम्मीदवारों के बारे में आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी को बचाने और उसकी जड़ें मजबूत करने के लिए मांड्या के लोग चाहते हैं कि वह स्वयं वहां से चुनाव लड़ें।

उन्होंने कहा कि मांड्या जिला जनता दल (सेक्युलर) का गढ़ है।

जद (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने भी कुमारस्वामी के मांड्या से चुनाव लड़ने के बारे में अलग से सकारात्मक संकेत दिया है।

कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘ कोर कमेटी में उन्होंने मुझे कोलार और मांड्या सीटों के लिए उम्मीदवारों पर अंतिम निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है। मांड्या में उम्मीदवार कौन होगा, मैंने इस बारे में पर्याप्त संकेत दे दिये हैं। आधिकारिक घोषणा करने से पहले मैंने मांड्या के पूर्व विधायकों की बैठक बुलाई है। उनसे चर्चा के बाद ही मैं आधिकारिक तौर पर घोषणा करूंगा। ’’

जद (एस) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष ने कोर कमेटी की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि कोलार सीट के लिए भी अंतिम निर्णय लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में हमें तीन सीटें (कोलार, मांड्या और हासन) दी गई हैं। चुनाव जीतने की अगली प्रक्रिया में, मैं सभी मुद्दों को हल करने और उचित समन्वय के लिए जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अपने मित्रों के साथ बैठक करूंगा।’’

जद (एस) पिछले सितंबर में राजग में शामिल हुई और उसने कर्नाटक में भाजपा के साथ चुनावी गठबंधन किया है।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers