कलयुग का 'कुंभकर्ण' 300 दिनों तक लगातार सोता है, पत्नी परेशान, डॉक्टर्स हैरान | 'Kumbhakarna' of Kaliyug sleeps continuously for 300 days

कलयुग का ‘कुंभकर्ण’ 300 दिनों तक लगातार सोता है, पत्नी परेशान, डॉक्टर्स हैरान

कलयुग का 'कुंभकर्ण' 300 दिनों तक लगातार सोता है, पत्नी परेशान, डॉक्टर्स हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 17, 2021/9:22 am IST

नागौर, राजस्थान। इतिहास में कुंभकर्ण एक ही हुआ लेकिन इस बात को नागौर के शख्स ने झुटला दिया है। माजरा ये है कि 42 साल के पुरखाराम वर्ष के 365 दिन में 300 दिन तक सोते है। सोते में ही वो खाना-पीना और नहाना भी कर लेते हैं।

पढ़ें- Which vaccine is best for coronavirus ? भारत की स्व…

पुरखाराम पिछले कई सालों से ‘एक्सिस हायपरसोम्निया’ बीमारी से ग्रसि‍त है, ये एक साइकोलॉजिकल बीमारी है। ये बहुत ही रेयर बीमारी हैं इस बीमारी के कारण ही ये शख्‍स 25 दिनों तक नहीं जागते।

पढ़ें- Ayesha Takia pics after lip surgery : होठों की सर्…

पुरखाराम को ये बीमारी 23 साल पहले शुरू हुई थी। शुरूआती दौर में ये 18-18 घंटे सोते थे। धीरे-धीरे इनकी नींद बढ़ती गई, अब ये आलम हैं कि ये अधिकांश समय सोते ही नजर आते हैं। पुरखाराम को लोग कुंभकरण के नाम से पुकारते हैं।

पढ़ें- Ban on jeans and T-shirts Uttar pradesh : जींस और …

नागौर जिले के परबतसर उपखंड के भादवा गांव निवासी पुरखाराम किराने की दुकान चलाते हैं जिसे वो अपनी बीमारी के कारण महज 5 से 6 दिन ही दुकान खोल पाते हैं।

पढ़ें- बोतल खोलकर शराब में मिला रहा था पानी.. वीडियो वायरल…

पुरखाराम के परिवार ने बताया 20-25 दिनों तक नहीं जागते, शुरूआत में पांच छह दिन ही सोते थे, हम उन्‍हें खाने को दे देते थे वो सोते हुए खाते और पड़ जाते थे। घर वाले कितना भी जगाते हैं तो भी वो नहीं जागते थे।

 

 

 
Flowers