KV Subramaniam, the Chief Economic Adviser to the Central Government resigned, tweeted this reason

केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने दिया इस्तीफा, ट्वीट कर बताई ये वजह

KV Subramaniam, the Chief Economic Adviser to the Central Government resigned, tweeted this reason

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 8, 2021/9:16 pm IST

नई दिल्लीः केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार (cea) केवी सुब्रमण्यम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होनें ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। सुब्रमण्यम ने उन्हें प्रदान किए गए अवसर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया।

read more : इस सरकारी स्कूल में फूटा कोरोना बम, एक साथ 35 छात्र मिले संक्रमित, मचा हड़कंप

सुब्रमण्यम ने  ट्वीट किया, ‘मैंने अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। राष्ट्र की सेवा करना परम सौभाग्य रहा है और मुझे अद्भुत समर्थन और प्रोत्साहन मिला है। पेशेवर जीवन के करीब तीन दशकों में मुझे अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जैसा अधिक प्रेरक नेता नहीं मिला। आर्थिक नीतियों की उनकी सहज समझ आम नागरिकों के जीवन को ऊंचा करने के लिए एक अचूक दृढ़ संकल्प के साथ मिलती है।’

बता दें कि आईआईटी कानपुर और आईआईएम कलकत्ता के पूर्व छात्र सुब्रमण्यम दिसंबर 2018 में सीईए के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में प्रोफेसर थे। सीईए का पद उनके पूर्ववर्ती अरविंद सुब्रमण्यम के ‘व्यक्तिगत कारणों’ का हवाला देते हुए छोड़ने के बाद कुछ महीनों के लिए खाली था। केवी सुब्रमण्यम ने अपने पूर्ववर्ती अरविंद सुब्रण्यम के पद छोड़ने के लगभग पांच महीने बाद 7 दिसंबर 2018 को मुख्य आर्थिक सलाहकार का पद संभाला था।