Lalu prasad yadav: पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत नासाज़

पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत नासाज़, इलाज के लिए पहुंचे सिंगापुर, कई बिमारियों से है ग्रसित

Lalu prasad yadav: पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत नासाज़, इलाज के लिए पहुंचे सिंगापुर, कई बिमारियों से है ग्रसित

Edited By: , November 29, 2022 / 08:57 PM IST

Lalu prasad yadav: राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत में सुधार नहीं आ रहा है। उनकी हालत दिन-व-दिव खराब होती जा रही है। लालू की किडनी ठीक से काम नहीं कर रही है जिस वजह से वे इलाज के लिए सिंगापुर गए है। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। वह इलाज के लिए सिंगापुर पहुंचे हैं। उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी मौजूद हैं। सिंगापुर पहुंचने के बाद बेटी रोहिणी ने उन्हें रिसीव किया। पिछले दिनों सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी। रोहिणी ने लालू को एयरपोर्ट से उन्हें रिसीव किया है। व्‍हीलचेयर पर बैठकर लालू के बाहर निकलते ही रोहिणी आचार्य ने झुककर लालू के पैर छुए। लालू ने हाथ उठा कर उन्‍हें आशीर्वाद दिया।

ये भी पढ़ें- Nagar nigam: अफसरों और कर्मचारियों की बढ़ी मुश्किलें! वेतन के पड़े लाले, कैसे मनाएंगे दिवाली…

कई बीमारियों से ग्रसित है लालू

Lalu prasad yadav:बता दें कि लालू यादव की किडनी ठीक से काम नहीं कर रही हैं। उनका दिल्ली एम्स में भी इलाज किया जा रहा था। इसके अलावा वह डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड के अलावा हड्डियों की बीमारियों से भी पीड़ित हैं। डॉक्टरों की मुताबिक लालू यादव की किडनी सिर्फ 20 फीसदी ही काम कर रही हैं। लालू यादव सिंगापुर अपने किडनी के ट्रांसप्‍लांट के लिए गए हैं। जहां उनकी कई बीमारियों का इलाज भी होगा। लालू यादव ने दिल्‍ली के ताल कटोरा स्‍टेडियम में आयोजित खुले अधिवेशन के दौरान ही कहा था कि वो मंगलवार को सिंगापुर जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में बच्चे ने कांग्रेसियों को दिया चैलेंज, राहुल ने छुड़ाए दिग्गजों के पसीने

सिंगापुर पहुंचे लालू

Lalu prasad yadav: गौरतलब है कि सिंगापुर में लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या रहती हैं। लालू यादव रोहिणी के पास ही रहकर अपना इलाज कराएंगे। मंगलवार की शाम वे दिल्ली से परिजनों के साथ-साथ पार्टी नेताओं और सेवकों की टीम के साथ सिंगापुर रवाना हुए हैं। लालू के परिवार के लोगों का कहना है कि इलाज को लेकर उन्हें लंबे समय तक सिंगापुर में रहना पड़ सकता है। लिहाजा सारी तैयारी के साथ वे सिंगापुर गए हैं। इलाज कराने सिंगापुर पहुंचे लालू प्रसाद यादव के साथ 6 लोग साथ पहुंचे। लालू प्रसाद के साथ उनके साले सुभाष यादव और राजद नेता विधान पार्षद सुनील सिंह भी सिंगापुर गए हैं। वहीं दो सेवक यहां पहले से मौजूद हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें