कर्नाटक में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है: विजयेंद्र |

कर्नाटक में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है: विजयेंद्र

कर्नाटक में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है: विजयेंद्र

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 07:45 PM IST, Published Date : May 18, 2024/7:45 pm IST

बेंगलुरु, 18 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी. वाई. विजयेंद्र ने राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली सरकार से “(नींद से) जागकर” इस संबंध में तत्काल कदम उठाने की मांग की।

विजयेंद्र ने भाजपा की यह मांग भी दोहराई कि राज्य सरकार हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ महिलाओं के यौन शोषण के मामलों की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपे।

विजयेंद्र ने कहा, ‘‘जब से कांग्रेस राज्य में सत्ता में आई है, कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है। हर जगह हत्याएं और जबरन वसूली हो रही हैं। बलात्कार और ‘लव जिहाद’ के मामलों में वृद्धि हुई है। महिला सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं।’

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति से राज्य की बदनामी हो रही है।

विजयेंद्र ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रज्वल रेवन्ना पर लगे महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों के संबंध में भाजपा का रुख बहुत स्पष्ट है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को मामले को गंभीरता से लेना होगा और जांच सीबीआई को सौंपनी होगी।

उन्होंने कहा, ‘हर दिन इस मामले में नयी बातें सामने आ रही हैं। इसलिए मैं मांग करता हूं कि बिना किसी देरी के प्रज्वल रेवन्ना मामलों की जांच सीबीआई को दी जाए। सरकार क्यों हिचकिचा रही है? मामलों को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं के नाम भी सुनने में आ रहे हैं। विशेष जांच दल (एसआईटी) निष्पक्ष जांच नहीं कर सकता।’

भाषा जोहेब सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers