LIC New Endowment Plan will get a return of 48 lakhs

LIC की इस स्कीम से निवेशकों की बल्ले-बल्ले! मात्र 71 रुपए के निवेश से मिलेगा लाखों का रिटर्न

LIC New Endowment Plan will get a return of 48 lakhs इस स्कीम में केवल आपको 71 रुपये का हर दिन निवेश करना होगा।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 03:37 AM IST, Published Date : December 19, 2022/3:37 am IST

LIC New Endowment Plan : नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम देश का सबसे बड़ी और पुरानी जीवन बीमा कंपनी है। इसके देश में करोड़ों पॉलिसीहोल्डर हैं। मार्केट में निवेश के कई ऑप्शन होने के बावजूद भी लोग आज भी एलआईसी में निवेश करना पसंद करते हैं। अगर आप भी एलआईसी किसी ऐसे प्लान की तलाश में हैं जिसमें आप छोटी राशि निवेश करके तगड़ा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

इस स्कीम का नाम न्यू प्रीमियम एंडोमेंट प्लान है। इस स्कीम में केवल आपको 71 रुपये का हर दिन निवेश करना होगा। इसके बाद मैच्योरिटी पर 48.75 लाख रुपये एकमुश्त मिलेगा। इस स्कीम का नाम है एलआईसी न्यू प्रीमियम एंडोमेंट प्लान।

Read more: अब बिना FasTag के भी ऐसे लिया जाएगा Toll Tax! नए नियम में सीधे खाते से कटेंगे पैसे… 

जानिए क्या है LIC New Endowment Plan?

एलआईसी का न्यू प्रीमियम एंडोमेंट प्लान एक नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। इस स्कीम में निवेश करके आपको सेविंग और इंश्योरेंस कवर दोनों का लाभ मिलता है। इस स्कीम में निवेश करने पर निवेशक को डेथ बेनिफिट का लाभ भी मिलता है। अगर किसी निवेशक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार (नॉमिनी) को सम एश्योर्ड का लाभ मिलता है। वहीं अगर पॉलिसीहोल्डर मैच्योरिटी तक जीवित रहता है तो उसे मैच्योरिटी पर पूरे पैसे मिलते हैं। इस स्कीम में निवेश करने पर आपको लोन की सुविधा भी मिलती है।

LIC New Endowment Plan में निवेश की पात्रता

स्कीम का मिनिमम सम एश्योर्ड- 1 लाख
मैक्सिसस सम एश्योर्ड- कोई सीमा नहीं है (केवल 5000 के मल्टीपल में करना होगा निवेश)
स्कीम में निवेश की मिनिमम उम्र-8 साल
स्कीम में निवेश की अधिकतम उम्र-55 साल
स्कीम की मैच्योरिटी की अधिकतम उम्र-75 साल
पॉलिसी टर्म-12 से 35 साल

Read more: Income Tax भरने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! टैक्स रिफंड के बदल गए नियम, वित्त मंत्री ने दी जानकारी 

मैच्योरिटी पर मिलेगा इतना रिटर्न

LIC New Endowment Plan : आपको बता दें कि अगर आप एलआईसी की न्यू एंडोमेंट प्लान को 18 साल की आयु में खरीदते हैं और 35 साल के टर्म का चुनाव करते हैं तो 10 लाख रुपये के सम एश्योर्ड के लिए आपको हर साल 26,534 रुपये सालाना प्रीमियम देना होगा। वहीं दूसरे साल से यह प्रीमियम घटकर 25,962 रुपये हो जाएगा।

ऐसे में अगर आप इसको हर दिन के हिसाब से देखें तो 71 रुपये निवेश करना होगा। ऐसे में मैच्योरिटी पर निवेशक को 48.75 लाख रुपये मिलेंगे। इस स्कीम में आपकी कुल निवेश राशि 9.09 लाख रुपये होगी मगर आपको 48 लाख से ज्यादा का रिटर्न मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें