Light rain will occur in many states today

कई राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कई राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! Light rain will occur in many states today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 9, 2022/6:31 am IST

नईदिल्ली। Light rain पूरे सावन माह में बारिश का दौर जारी था। आए दिन लगातार अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचाया था। कई राज्यों में बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था। जिसके बाद अब सितंबर का महीना राहत भरा है। सितंबर माह का पहला सप्ताह खत्म हो चुका है और मानसून अब लगभग विदा हो चुका है। बावजूद इसके राजधानी दिल्ली में अभी भी लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे है।

Read More: ओलंपिक चैंपियन गोल्डन बॉय ने फिर रचा इतिहास, डायमंड लीग ट्रॉफी जीतने वाले बने पहले भारतीय 

Light rain यहां तापमान कम होने के बाद भी लोगों के पसीने छुट रहे है। वहीं राजधानी दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में इस साल बारिश कि गतिविधियों में भारी कमी महसूस की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगस्त महीने में 14 सालों में सबसे कम बारिश दर्ज की गई है।

Read More: दूसरों की नकल उतारने में माहिर थी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, जानें उनके जीवन से जुड़ी अहम बातें 

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 9 सितंबर को मौसम का मिजात सूखा ही बना रहेगा। वहीं 10 और 11 सितंबर को बारिश होने की संभावना जता रही है। हालांकि मौसम विभाग ने अभी तक इसको लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक केरल, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, ओडिशा के कुछ हिस्सों और कोकण व गोवा में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी। वहीं कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक