हर शनिवार-रविवार को रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट, इस राज्य के गृहमंत्री ने दी जानकारी | Lockdown will be held on every Saturday and Sunday, only essential services will get exemption,

हर शनिवार-रविवार को रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट, इस राज्य के गृहमंत्री ने दी जानकारी

हर शनिवार-रविवार को रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट, इस राज्य के गृहमंत्री ने दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 21, 2020/1:14 pm IST

चंडीगढ़। हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हर शनिवार और रविवार हरियाणा में एसेंशियल सर्विसेज को छोड़कर सभी कार्यालय और दुकानें बंद रहेंगी। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए हरियाणा में शनिवार और रविवार को दुकानों और दफ्तरों को बंद रखने का फैसला किया गया है। इस दौरान, सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी चीजें खुली रहेंगी।

ये भी पढ़ें:बृहस्पतिवार तक एअर इंडिया के 14 यात्री कोरोना वायरस संक्रमित मिले :हांगकांग स…

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी, विज ने अपने ट्वीट में लिखा, “COVID-19 की वजह से हरियाणा में हर शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दफ्तर और दुकानें बंद रहेंगी।” देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन दिनों COVID-19 के रोजाना 65,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: उच्च न्यायालय ने एमडी (मनोचिकित्सा) में दाखिले को चुनौती देने वाली …

इससे पहले, गुरुवार को पंजाब सरकार ने कोरोना की चिंताजनक स्थिति के चलते सख्त कदम उठाए थे, राज्य के सभी शहरों और कस्बों में शुक्रवार से रात में कर्फ्यू रहेगा, जो शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। साथ ही हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, शादी और अंतिम संस्कार के अलावा सभी सार्वजनिक समारोह पर रोक रहेगी। यह नियम 31 अगस्त 2020 तक लागू रहेंगे।

ये भी पढ़ें: निर्वाचन आयोग की नई गाइडलाइन, उम्मीवार ऑनलाइन दाखिल करेंगे नामांकन,…