शादी के बाद ज्यादा समय साथ नहीं रह पाते प्रेमी कपल्स

शादी के बाद ज्यादा समय साथ नहीं रह पाते प्रेमी कपल्स, प्रेम विवाह वाले लेते हैं सबसे अधिक तलाक,SC की बड़ी टिप्पणी

Loved couples are not able to stay together : मामले में अपनी दलील दे रहे वकील ने कोर्ट को बताया कि जिस विवाह को लेकर विवाद हुआ वह प्रेम विवाह था। इसपर जस्टिस गवई ने कहा, "ज्यादातर तलाक लव मैरिज से ही हो रहे हैं।"

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2023 / 03:36 PM IST, Published Date : May 17, 2023/3:36 pm IST

Loved couples are not able to stay together : नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से इस बात पर बहस शुरू हो गई है कि क्या प्रेम विवाह करने वाले जोड़े माता-पिता की मर्जी से शादी करने वालों की तुलना में अधिक समय तक साथ नहीं रह पाते। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को तलाक से जुड़े एक मामले में सुनवाई के दौरान कहा कि तलाक के अधिकतर मामले प्रेम विवाह से जुड़े होते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लव मैरिज से तलाक की नौबत आ रही है। जस्टिस बीआर गवई और संजय करोल की पीठ ने यह टिप्पणी की। पीठ विवाह से जुड़े विवाद के मामले को ट्रांसफर किए जाने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी। मामले में अपनी दलील दे रहे वकील ने कोर्ट को बताया कि जिस विवाह को लेकर विवाद हुआ वह प्रेम विवाह था। इसपर जस्टिस गवई ने कहा, “ज्यादातर तलाक लव मैरिज से ही हो रहे हैं।”

कोर्ट ने मध्यस्थता की पेशकश की तो पति ने इसका विरोध किया। हालांकि, कोर्ट ने कहा कि हाल के एक फैसले के मद्देनजर महिला पति की सहमति के बिना भी उसे तलाक दे सकती है। इसके बाद बेंच ने मध्यस्थता का आह्वान किया और कहा कि पति-पत्नी को बातचीत कर अपने विवाद सुलझाना चाहिए।

read more: भाजपा ने कांग्रेस में मुख्यमंत्री चयन की प्रक्रिया को ‘सर्कस’ बताया, विपक्षी दल ने पलटवार किया

read more: प्रदर्शनकारी पहलवानों ने हनुमान मंदिर तक मार्च किया, बंगला साहिब गुरुद्वारा भी जायेंगे