मध्य प्रदेश : ट्रेन की चपेट में आने से क्षेत्रीय रेल प्रबंधक की मौत

मध्य प्रदेश : ट्रेन की चपेट में आने से क्षेत्रीय रेल प्रबंधक की मौत

: , June 24, 2022 / 01:25 PM IST

शहडोल (मप्र), 24 जून (भाषा) मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में ट्रेन की चपेट में आने से यहां पदस्थ रेलवे के क्षेत्रीय रेल प्रबंधक (एआरएम) योगेंद्र सिंह भाटी (32) की मौत हो गई। घटना अमलाई रेलवे स्टेशन पर बृहस्पतिवार रात लगभग साढ़े आठ बजे हुई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शहडोल जिले के अमलाई रेलवे स्टेशन के आसपास तीसरी रेलवे लाइन में विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है। शहडोल और बैकुंठपुर के क्षेत्रीय रेल प्रबंधक भाटी इसी कार्य का निरीक्षण करने अमलाई पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान वे मोबाइल फोन पर बात करते हुए जा रहे थे कि तभी कटनी से बिलासपुर की ओर जाने वाली मेमू ट्रेन ने उन्हें प्लेटफॉर्म के पास टक्कर मार दी जिससे उनके सिर में गहरी चोट लगी।

उन्होंने कहा कि भाटी को तत्काल पास स्थित केंद्रीय चिकित्सालय धनपुरी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) थाना प्रभारी फूलमती ने इस घटना की पुष्टि की है। लेकिन उन्होंने कहा कि घटना के वक्त भाटी मोबाइल पर बात कर रहे थे या नहीं, यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को देखा है, वे दावा कर रहे हैं कि वह उस वक्त मोबाइल पर बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘वह 32 वर्ष के थे और राजस्थान के उधमपुर के निवासी थे। हादसे की जानकारी के बाद उनके माता, पिता और पत्नी रात में ही यहां पहुंच गए हैं।’’ उन्होंने कहा कि भाटी के शव को शुक्रवार सुबह पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

भाषा सं रावत सुरभि

सुरभि