Maharashtra government to open 700 health clinics in name of Bal

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया बड़ा ऐलान, बाल ठाकरे के नाम पर करेंगे ये काम

700 health clinics in name of Bal Thackeray : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार शिवसेना के संस्थापक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 4, 2022/3:08 pm IST

मुंबई : 700 health clinics in name of Bal Thackeray : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर 700 ‘आपला दवाखाना’ (स्वास्थ्य क्लीनिक) शुरू करेगी। मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाना उनकी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है और स्वास्थ्य क्षेत्र के बजट को दोगुना किया जाएगा।

यह भी पढ़े : पूर्व गृह मंत्री को मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत, फिर भी रहना पड़ेगा जेल में, जानें क्यों

700 health clinics in name of Bal Thackeray : बयान के अनुसार, ‘‘आपला दवाखाना शुरू करने का मकसद लोगों को उनके घरों के पास स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना है। राज्य में ऐसे करीब 700 क्लीनिक शुरू किए जाएंगे और सिर्फ मुंबई में ऐसे 227 क्लीनिक होंगे, जिनमें से 50 ने दो अक्टूबर से काम करना शुरू कर दिया है।’’ बृहन्मुंबई महानगरपालिका के असन्न चुनाव के मद्देनजर सरकार द्वारा उठाया गया यह बड़ा कदम है। साथ ही सरकार ने यह घोषणा शिवसेना के दो प्रतिस्पर्धी धड़ों की दशहरा रैली (पांच अक्टूबर) से महज एक दिन पहले की है।

यह भी पढ़े : ALERT! कई बैंकों ने यूजर्स को दी चेतावनी कहा- हो जाएं अलर्ट, झटके में हो जाता है बैंक अकॉउंट खाली, बैंकिंग ऐप को टारगेट बना रहा ये खतरनाक वायरस 

700 health clinics in name of Bal Thackeray : शिंदे ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बेहतर इलाज मिल सके। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर मेडिकल कॉलेज होने से ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें