Maharashtra political crisis: Uddhav may resign from the post of CM

संकट में राज्य सरकार, उद्धव ठाकरे दे सकते हैं CM पद से इस्तीफा, कुछ देर बाद हो जाएगा ऐलान

Maharashtra political crisis : उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर चर्चा होगी। दूसरी ओर बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को मुंबई बुला लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : June 22, 2022/1:07 pm IST

मुंबई। Maharashtra political crisis : महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच आज एक और बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर है कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। कहा जा रहा है कि थोड़ी देर में कैबिनेट की बैठक होगी। जिसमें उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर चर्चा होगी। दूसरी ओर बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को मुंबई बुला लिया है।

यह भी पढ़ें:  Mp urban election 2022: बागियों ने बीजेपी-कांग्रेस को कराया शीर्षासन, मान-मनौव्वल में जुटे नेता

Maharashtra political crisis : बता दें कि एकनाथ शिंदे और 40 विधायकों के बागी होने के बाद महाराष्ट्र की उद्धव सरकार संकट में आ गई है। कल हुए घटना के बाद आज कहा जा रहा है कि उद्धव सरकार गिर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि शिवसेना नेता संजय राउत ने भी राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बीच महाराष्ट्र विधानसभा को भंग करने के संकेत दिए थे। इसके बाद से ही ये कयास लग रहे हैं कि कैबिनेट की बैठक में उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। जानकारी के अनुसर इस्तीफे से पहले उद्धव ठाकरे अपनी शिवसेना पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों से बात भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर विवादों में घिरा MPPSC, अब महात्मा गांधी को लेकर पूछा विवादित सवाल

हम कोई रास्ता जरूर निकाल लेंगे: संजय राउत

Maharashtra political crisis : सियासी घमासान को लेकर संजय राउत ने कहा है कि मेरे मन में उनके लिए कोई गलत विचार नहीं है। हम कोई रास्ता जरूर निकाल लेंगे। ज्यादा से ज्यादा क्या होगा? महाराष्ट्र की सत्ता चली जाएगी लेकिन गरिमा बनी रहनी चाहिए. सत्ता आती-जाती रहती है।

यह भी पढ़ें:  संकट में अघाड़ी की गाड़ी! पुलिस सुरक्षा के बीच गुवाहाटी के होटल पहुंचे शिवसेना के बागी विधायक

तो क्या दोबारा चुनाव होगा?

महाराष्ट्र में तीन दलों ने मिलकर सरकार बनाया है। इनमें शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायक शामिल है। वहीं अब आए सियासी संकट के बीच अगर राज्य सरकार विधानसभा भंग करने का सुझाव देती है तो आगे क्या होगा। इनमें पहला फैक्टर अगर राज्यपाल ये सुझाव मान लेते हैं तो विधानसभा भंग हो जाएगी और दोबारा चुनाव होगा। वहीं दूसरा फैक्टर ये हो सकता है कि राज्यपाल सुझाव को नकार देते हैं तो राज्यपाल सरकार से फ्लोर टेस्ट पर बहुमत साबित करने को कह सकते हैं। फिलहाल अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers