महाराष्ट्र : भारी बारिश के चलते ठाणे में सड़क धंसी, इमारत का एक हिस्सा गिरा |

महाराष्ट्र : भारी बारिश के चलते ठाणे में सड़क धंसी, इमारत का एक हिस्सा गिरा

महाराष्ट्र : भारी बारिश के चलते ठाणे में सड़क धंसी, इमारत का एक हिस्सा गिरा

:   Modified Date:  July 3, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : July 3, 2023/5:57 pm IST

ठाणे/पालघर, तीन जुलाई (भाषा), महाराष्ट्र के पालघर जिले में भारी बारिश के चलते सड़क का एक हिस्सा धंस गया। जिले के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते ‍जावहर और धबेरी के बीच सड़क का एक हिस्सा रविवार को धंस गया, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

जिला आपदा नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में बारिश के चलते रविवार को ठाणे के नजदीक अंबरनाथ शहर में एक इमारत की छत का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया। प्रशासन की ओर से 30 साल पुरानी इस इमारत को खतरनाक घोषित किया जा चुका है।

अधिकारी ने बताया कि अंबरनाथ नगर पालिका 210 खतरनाक और 13 अति खतरनाक इमारतों की सूची प्रकाशित कर चुकी है तथा जिस इमारत का हिस्सा गिरा वह भी इस सूची में शामिल इमारतों में से एक है।

उन्होंने बताया कि जिले के भायंदर शहर में एक शौचालय की छत का प्लास्टर गिरने से दो लोग घायल हो गए।

आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासिन तडवी ने सोमवार को बताया कि ठाणे शहर में बीते 24 घंटे में सोमवार को सुबह 8.30 बजे तक 56.84 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अब तक कुल 742.29 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जो कि पिछले वर्ष इसी अवधि में दर्ज बारिश से 73.50 प्रतिशत अधिक है।

भाषा खारी

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)