Mahatma Gandhi shown as Mahishasura in Durga pandal

दुर्गा पंडाल में महात्मा गांधी को दिखाया महिषासुर के रूप में, जमकर मचा बवाल, पुलिस ने उठाया ये कदम

Mahatma Gandhi shown as Mahishasura in Durga pandal : कोलकाता में दुर्गा पूजा में ‘महिषासुर’ की जगह महात्मा गांधी की तरह दिखने वाली एक प्रतिमा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 3, 2022/2:07 am IST

कोलकाता : Mahatma Gandhi shown as Mahishasura in Durga pandal : कोलकाता में दुर्गा पूजा में ‘महिषासुर’ की जगह महात्मा गांधी की तरह दिखने वाली एक प्रतिमा ने रविवार को राष्ट्रपिता की जयंती पर विवाद खड़ा कर दिया। दक्षिण पश्चिम कोलकाता के रूबी क्रॉसिंग के निकट, अखिल भारतीय हिंदू महासभा पूजा के आयोजकों ने शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस के निर्देशानुसार गांधी की तरह दिखने वाली मूर्ति के रूप में बदलाव कर दिया। आयोजकों ने कहा कि समानताएं होना ‘‘केवल एक संयोग’’ था। पौराणिक कथाओं के अनुसार, देवी दुर्गा ने महिषासुर का वध किया था।

यह भी पढ़े : सिद्धू मूसेवाला के बाद एक और सिंगर पर जानलेवा हमला, अस्पताल में लड़ रहे जिदंगी और मौत के बीच जंग 

Mahatma Gandhi shown as Mahishasura in Durga pandal :  इससे पहले दिन के समय एक पत्रकार ने कोलकाता पुलिस को टैग करते हुए दुर्गा प्रतिमा की एक तस्वीर ट्वीट की थी। हालांकि, उन्होंने बाद में उन्होंने पुलिस के त्योहार के समय तनाव पैदा होने के निर्देश का हवाला देते हुए पोस्ट को सोशल मीडिया से हटा दिया।

यह भी पढ़े : ट्रांसफर की आस में बैठे शिक्षकों को बड़ा झटका, राजधानी समेत 19 जिलों में पोर्टल को किया गया लॉक, जानें क्या है वजह 

Mahatma Gandhi shown as Mahishasura in Durga pandal :  गोस्वामी ने कहा कि पूजा आयोजकों की मंशा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने हमें इसे बदलने के लिए कहा, और हमने इसे मान लिया। हमने महिषासुर की मूर्ति पर मूंछें और बाल लगा दिए।’’ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जैसे राजनीतिक दलों ने भी गांधी के ‘महिषासुर’ के रूप में कथित चित्रण की आलोचना की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें