Mahila Congress leader was shot dead by miscreants on the highway.. Prime Minister Modi was shown the black flag

महिला कांग्रेस नेत्री को हाइवे पर बदमाशों ने मार दी गोली.. प्रधानमंत्री मोदी को दिखाया था काला झंडा

Mahila Congress leader was shot dead by miscreants on the highway.. Prime Minister Modi was shown the black flag

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 4, 2022/11:39 am IST

सुल्तानपुर, यूपी। कांग्रेस नेता रीता यादव को सोमवार देर शाम बदमाशों ने गोली मार दी। गोली उसके पैर में लगी है। बता दें कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी को काला झंडा दिखाकर चर्चा में आई थीं। घायल अवस्था में उसे सीएचसी लंभुआ में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर किया है।

पढ़ें- 8 ट्रेनें रद्द.. कोरबा, बिलासपुर और रायपुर रूट के रेल यात्रियों को होगी असुविधा.. सफर से पहले चेक कर लें सूची

पूर्वांचल एक्सप्रेस के लोकार्पण पर दिखाया था काला झंडा
16 नवंबर को पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने के लिए सुल्तानपुर पहुंचे थे। इस दौरान रीता यादव ने उन्हें काला झंडा दिखाया था। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा था और दो दिनों बाद उनकी बेल हुई थी। घटना के एक महीना बाद तक वह सपा में रहीं, लेकिन सम्मान नहीं मिलने पर वो 17 दिसंबर को लखनऊ में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा से मिलीं और कांग्रेस ज्वॉइन की थी। यानी 17 दिन पहले ही उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की है।

पढ़ें- ‘बुली बाई’ ऐप से मुस्लिम महिलाओं की नीलामी, बवाल मचा तो मामले में पहली गिरफ्तारी.. पकड़ा गया आरोपी इंजीनियर

होश आने के बाद रीता ने बताया कि मैं पोस्टर-बैनर बनवाने गई थी। वहां से घर जा रही थी। रास्ते में हाईवे पर लंभुआ के पास तीन लोगों ने ओवरटेक करके मेरी बोलेरो को रोका और गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी। मेरे ड्राइवर की कनपटी पर पिस्टल लगा दिया। मैंने जब उन्हें इस पर तमाचा मारा तो उन्होंने मुझे गोली मार दी और भाग निकले।

पढ़ें- ओमिक्रॉन के चलते स्कूल और सरकारी, निजी कार्यस्थल बंद.. अमेरिका में अब ऑनलाइन के जरिए होंगे काम

उधर, कांग्रेस ने इस मामले को लेकर भाजपा को घेरा है। कांग्रेस ने जेपी नड्‌डा को टैग करते हुए ट्वीट किया। इसमें लिखा है- @JPNadda जी, लड़कियों को लड़ने से आपकी पार्टी के जंगलराज में भाड़े के गुंडे रोक रहे हैं। महिलाओं की साड़ी खींचने वाले कायरों से इसी कायरता की उम्मीद है। बेटियों की एकजुटता से डरे कायर अब बेटियों पर गुंडे छोड़ रहे हैं।

पढ़ें- देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 1,892 हुए.. 766 लोग संक्रमण से हो चुके हैं मुक्त.. कोरोना के 33,379 नए केस 

17 दिसंबर को लखनऊ में प्रियंका गांधी से भी रीता यादव ने मुलाकात की थी। सुल्तानपुर के कांग्रेस नेता विजय श्रीवास्तव ने बताया कि प्रियंका गांधी भी रीता यादव का हालचाल लेने के लिए मंगलवार को सुल्तानपुर आएंगी।