Omicron eliminates possibility of return to US schools and workplaces

ओमिक्रॉन के चलते स्कूल और सरकारी, निजी कार्यस्थल बंद.. अमेरिका में अब ऑनलाइन के जरिए होंगे काम

Omicron eliminates possibility of return to US schools and workplaces ओमीक्रोन के चलते अमेरिकी स्कूलों और कार्यस्थलों पर वापसी की संभावना समाप्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : January 4, 2022/9:56 am IST

वाशिंगटन, चार जनवरी (एपी) अमेरिका में कोविड-19 मामलों में विस्फोट के बाद देश भर के कुछ स्कूलों ने छुट्टियों की अवधि को सोमवार को बढ़ा दिया या फिर से शिक्षण के ऑनलाइन माध्यम पर लौट आए हैं जबकि अन्य ने इस बढ़ती भावना के साथ भौतिक रूप से शिक्षण को जारी रखा कि अमेरिकियों को वायरस के साथ सह-अस्तित्व में रहना सीखना होगा।

पढ़ें- देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 1,892 हुए.. 766 लोग संक्रमण से हो चुके हैं मुक्त.. कोरोना के 33,379 नए केस

संक्रमण से डरने वाले शिक्षकों और अपने बच्चों को कक्षा में भेजने की इच्छा रखने वाले अभिभावकों के आवेदनों के बीच उलझे न्यूयॉर्क, मिल्वॉकी, शिकागो, डेट्रायट और उससे आगे के शहरों के स्कूल अत्यधिक संक्रामक ओमीक्रोन के कारण अकादमिक वर्ष के बीच खुद को एक कठिन स्थिति में पा रहे हैं।

पढ़ें- 8 ट्रेनें रद्द.. कोरबा, बिलासपुर और रायपुर रूट के रेल यात्रियों को होगी असुविधा.. सफर से पहले चेक कर लें सूची

देश की सबसे बड़ी स्कूल प्रणाली के शहर, न्यूयॉर्क सिटी ने घर ले जाने वाली कोविड-19 जांच किटों के साथ लगभग 10 लाख विद्यार्थियों के लिए कक्षाओं को फिर से खोल दिया और स्कूलों में की जाने वाली जांच संख्या को दोगुना करने की योजना बनाई। शहर के मेयर एडिक एरम्स ने एमएसएनबीसी से कहा, “हम सुरक्षित रहेंगे और हम अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए स्कूलों को खुला रखने वाले हैं।”

पढ़ें- घर बैठे ‘होम टेस्ट’ से भी ‘ओमिक्रॉन’ का लगाया जा सकता है पता, हालांकि सटीकता थोड़ी कम

शिक्षक संघ ने जहां मेयर को एक सप्ताह के लिए व्यक्तिगत रूप से शिक्षण स्थगित करने के लिए कहा था, वहीं शहर के अधिकारी लंबे समय से कह रहे हैं कि मास्क एवं जांच आवश्यकताओं और अन्य सुरक्षा उपायों का मतलब है कि बच्चे स्कूल में सुरक्षित हैं। शहर में कर्मचारियों के लिए टीकाकरण जनादेश भी लागू है।

पढ़ें- अमेरिका ने रूस को दी चेतावनी तो चीन को लगी मिर्ची.. बोला- F-35 साबित होगी फिसड्डी 

शहर में कोविड-19 के नए मामले छुट्टियों से पहले सप्ताह में लगभग 17,000 के दैनिक औसत से पिछले सप्ताह लगभग 37,000 हो गए थे। अमेरिका भर में, कोविड के नये मामले पिछले दो हफ्तों में तीन गुना बढ़कर 4,00,000 से अधिक हो गए हैं, जो रिकॉर्ड में अब तक के उच्चतम स्तर पर है। कई अमेरिकी जांच कराने की जद्दोजहद में लगे हैं।

 

 
Flowers