'Islam is the oldest religion and India is the best country for Muslims'

‘इस्लाम सबसे पुराना धर्म…, मुसलमानों के लिए भारत सबसे अच्छा देश’…. महमूद मदनी ने दिया बड़ा बयान

'इस्लाम सबसे पुराना धर्म..., मुसलमानों के लिए भारत सबसे अच्छा देश' : 'Islam is the oldest religion and India is the best country for Muslims'

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 01:55 PM IST, Published Date : February 11, 2023/1:55 pm IST

Islam is the oldest religion दिल्ली के रामलीला मैदान में जमीयत उलेमा-ए-हिंद का 34वें सत्र के दौरान मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद के चीफ मौलाना महमूद मदनी ने मुस्लिम धर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। मौलाना महमूद मदनी ने दावा किया कि इस्लाम सभी धर्मों में सबसे पुराना धर्म है। उन्होंने कहा कि भारत हमारा देश है। यह देश जितना नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत का है, उतना ही यह देश महमूद का भी है। मदनी ने कहा, न तो महमूद उनसे एक इंच आगे हैं और न ही वे महमूद से एक इंच आगे हैं।

Read More : जगदलपुर पहुंचे जेपी नड्डा, भाजपा नेताओं ने किया स्वागत, भाजपाध्यक्ष ने की मां दंतेश्वरी की पूजा 

Islam is the oldest religion उन्होंने आगे कहा कि ये धरती खुदा के सबसे पहले पैगंबर अब्दुल बशर सईदाला आलम की जमीन है। इसलिए इस्लाम को ये कहना की वह बाहर से आया है, सरासर गलत और बेबुनियाद है। इस्लाम सबसे पुराना मजहब है। सत्र को संबोधित करते हुए मदनी ने कहा, ‘मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत और उकसावे के मामलों में देश के अंदर अचानक बढ़ोतरी हुई है। दुख की बात यह है कि सरकार को इन घटनाओं के बारे में पता है, लेकिन उन्होंने अपना नजरिया शुतुरमुर्ग के जैसा बना लिया है। उन्होंने मांग की कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा भड़काने वालों को सजा देने के लिए विशेष कानून बनाया जाना चाहिए।

Read More : तुर्की के बाद भारत में मंडराया खतरा… भूकंप के झटकों कांपी धरती

सरकार पर भी लगाया आरोप

मौलाना महंमूद मदनी ने कहा कि देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत बढ़ रहे हैं। सबसे दुखद बात है कि ये सब सरकार के सामने हो रहा है और वो खामोश हैं। उन्होंने कहा कि वो सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाह रहे हैं कि देश की अखंडता कैसे सुनिश्चित की जाए और देश की सकारात्मक छवि कैसे बनाई जाए।