Dengue malaria: मलेरिया विभाग का डोर टू डोर कैंपेन जारी, इतने घरों में मिला लार्वा

मलेरिया विभाग का डोर टू डोर कैंपेन जारी, इतने घरों में मिला लार्वा, वसूला जुर्माना

Dengue malaria: शहर में मानसून की आहट के साथ डेंगू मलेरिया ने भी एंट्री मार ली है जिसके बाद विभाग ने लार्वा सर्वे तेज कर दिया है।

Edited By: , June 26, 2022 / 05:45 PM IST

Dengue malaria: भोपाल। शहर में मानसून की आहट के साथ डेंगू मलेरिया ने भी एंट्री मार ली है। मौसम में हुए बदलाव के साथ विभाग ने भी लार्वा सर्वे तेज कर दिया है। विभाग की टीम ने घर-घर जाकर लोगों को डेंगू और मलेरिया जैसी खतरनाक बिमारियों को लेकर लोगों को जागरूक तो कर ही रही है, साथ ही लोगों को सफाई रखने की भी समझाईश दी जा रही है। इसी के चलते विभाग ने जनवरी से अब तक करीब डेढ़ लाख घरों का सर्वे कर चुकी है। इनमें से से अधिक शिकायतें करीब साढ़े तीन हजार घर ऐसे हैं, अधिक समय से लंबित जहां डेंगू लार्वा मिला है।

ये भी पढ़े-  MP में औवेसी की एंट्री, बीजेपी खुश तो कांग्रेस सहमी !!!

Dengue malaria: गर्मी खत्म होते ही झमाझम का दौर तो शुरू हो गया लेकिन इसी के साथ बारिश के साथ होने वाली बिमारियों ने भी डेरा जमाना शुरू कर दिया है। हालांकि जिला मलेरिया कार्यालय द्वारा डेंगू पर काबू पाने का काम जारी है। जिसके लिए शहरभर में कुल 44 टीमें घर-घर जाकर लार्वा का सर्वे कर रहीं है। टीम को पिछले 6 महीने में अब तक भोपाल में करीब 4 हजार घर में डेंगू का लार्वा मिला है। लार्वा मिलने पर तत्काल उसे नष्ट किया। टीम को जिन घरों में एक से ज्यादा बार लार्वा मिला उनके ऊपर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

 

#HarGharTiranga