Mallikarjun Kharge raised the issue of Jharkhand in the House

Rajya Sabha Budget Session 2024 : सदन में मल्लिकार्जुन खरगे ने उठाया झारखंड का मुद्दा, कहा- शपथ दिलवाने में इतना बिलंब क्यों?

Mallikarjun Kharge raised the issue of Jharkhand in the House: मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश में संविधान की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है!

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2024 / 01:19 PM IST, Published Date : February 2, 2024/1:19 pm IST

Rajya Sabha Budget Session 2024 : नई दिल्ली। झारखंड की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। एक ओर जहां हेमंत सोरेन के इस्तीफे और गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन को राज्यपाल द्वारा शपथ ग्रहण का समय नहीं मिलने पर बवाल मचा हुआ है। चंपई सोरेन का कहना था कि हमारे पास बहुमत है फिर भी अभी तक कोई समय नहीं दिया गया। हालांकि बता दें कि आज ही चंपई सोरेन ने सीएम पद की शपथ ले ली है। लेकिन इसका मामला अब संसद तक पहुंच गया।

read more : Crime News: अब रेलवे कर्मचारी भी कर सकते हैं ऐसा! कांस्टेबल के 2 बच्चों को बनाया बंधक, हत्या की भी दी धमकी 

Rajya Sabha Budget Session 2024 : सांसद और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस मामले को सदन में उठाया। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश में संविधान की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है! मल्लिकार्जुन खरगे ने झारखंड की राजनीति की तुलना बिहार से की। उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार जी को बिहार में 12 घंटों में शपथ दिलवाई गई, पर झारखंड में नये मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जी को शपथ दिलवाने में गवर्नर इतना विलंब क्यों कर रहें है? ये शर्मनाक बात है। बता दें कि झारखंड के राज्यपाल ने चंपई सोरेन समेत दो अन्य नेताओं को मंत्रिपद की शपथ दिलाई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp