Mallikarjun Kharge took over as the National President of Congress

मल्लिकार्जुन खड़गे ने संभाला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार, कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल मौजूद

Mallikarjun Kharge took over as the National President of Congress: इस दौरान कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत सैकड़ों नेता एआईसीसी कार्यालय में मौजूद रहे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : October 26, 2022/11:00 am IST

Mallikarjun Kharge took over as the National President of Congress

दिल्ली। एआईसीसी कार्यालय में कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है। इस दौरान कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत सैकड़ों नेता एआईसीसी कार्यालय में मौजूद रहे।

मल्लिकार्जुन खड़गे आज कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर पद संभाल लिया है, कांग्रेस में 24 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का कोई कांग्रेसी अध्यक्ष चुना गया है। उनका अध्यक्ष बनना परिवारवाद का आरोप लगाने वाली बीजेपी के लिए एक जवाब है। अध्यक्ष का पद ग्रहण करने से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे बापू की समाधि स्थल राजघाट भी गए।

read more: CM Shivraj Road Inspection: राजधानी की खस्ता सड़कों को लेकर सीएम नाराज, रिस्टोरेशन में लापरवाही के लिए ठेकेदारों पर कार्रवाई के निर्देश …जानें

देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी कांग्रेस में आज से नए युग की शुरुआत हो चुकी है, आज से कांग्रेस की कमान किसी गैर गांधी के हाथों में जा रही है, गहमागहमी के बीच हुए अध्यक्ष चुनाव में शशि थरूर को हराने वाले मल्लिकार्जुन खड़गे आज से कांग्रेस के बॉस बन गए हैं। कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खड़गे की आज ताजपोशी होगी। इसके लिए कांग्रेस के मुख्यालय में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसमें पार्टी की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ ही पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद हैं। सोनिया गांधी के साथ ही राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही पार्टी के कई सीनियर नेताओं की मौजूदगी में खड़गे कांग्रेस पार्टी की कमान संभालेंगे।

पदभार संभालने से पहले खड़गे (80) बुधवार सुबह राज घाट, शांति वन, विजय घाट, शक्ति स्थल, वीर भूमि और समता स्थल गए, राजघाट पहुंचकर उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए, इससे पहले उन्होंने मंगलवार शाम 6 बजे पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी।

read more: पीएम मोदी क उम्मीदों पर खरा उतरे सीएम शिवराज, मिशन लाइफ में सहयोग देने के लिए करने जा रहे ये काम