CM Govardhan Puja: पीएम मोदी क उम्मीदों पर खरा उतरे सीएम शिवराज

पीएम मोदी क उम्मीदों पर खरा उतरे सीएम शिवराज, मिशन लाइफ में सहयोग देने के लिए करने जा रहे ये काम

CM Govardhan Puja: पीएम मोदी क उम्मीदों पर खरा उतरे सीएम शिवराज, मिशन लाइफ में सहयोग देने के लिए करने जा रहे ये काम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 26, 2022/10:09 am IST

CM Govardhan Puja: भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदों पर खरा उतरे हैं। पीएम मोदी के मिशन लाइव से जोड़कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की गोवर्धन पूजा को देखा जा रहा है। 2 अक्टूबर को मिशन लाइफ का आवाहान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था और मुख्यमंत्री शिवराज ने महज 6 दिन में ही मिशन लाइफ के लिए सार्वजनिक गोवर्धन पूजा कार्यक्रम आयोजित कर प्रकृति संरक्षण,ऊर्जा संरक्षण कार्बन उत्सर्जन को कैसे कम करना है इसको लेकर आज राज्यस्तरीय गोवर्धन पूजा का कार्यक्रम आयोजित किया है। पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज को गोवर्धन पूजा कर रहे है।

ये भी पढ़ें- एक्शन में सीएम शिवराज, मॉर्निंग मीटिंग ने नगर निगम और पीडब्ल्यूडी को लगाई फटकार, जल्द सुधरेंगी राजधानी की सड़कें

ग्लोबल वार्मिंग को देखते हुए गोवर्धन पूजा जरूरी

CM Govardhan Puja: कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री ने सुबह अपने निवास पर अधिकारियों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा है कि प्रकृति के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने के उद्देश्य से आयोजित गोवर्धन पूजा के माध्यम से हमें जन-जन को पौधरोपण, गोवंश के संरक्षण और प्राकृतिक खेती के लिए प्रेरित करना है। आज सुबह 11 बजे आयोजित गोवर्धन पूजा से अधिक से अधिक किसान, पर्यावरण प्रेमी और जनसामान्य को जोड़ा जाए। जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग के संकट और प्रभावों को देखते हुए गोवर्धन पूजा अधिक प्रासंगिक हो गई है।

ये भी पढ़ें- oil depot blast: तेल डिपो ब्लास्ट में सहायता राशि देने की घोषणा, हादसे में दो की मौत,एक की हालात गंभीर

पर्यावरण बचाने का देंगे संदेश

CM Govardhan Puja: सीएम ने कहा कि पूजा के माध्यम से समाज को पर्यावरण बचाने का संदेश देने और इन गतिविधियों में व्यापक स्तर पर समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिला, विकासखंड स्तर पर किसानों के संगठन, वृक्षारोपण के लिए सक्रिय अंकुर अभियान के कार्यकर्ता कार्यक्रम से जुड़ेंगे। गो-वंश की व्यवस्था के लिए गौशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी गतिविधियां संचालित की जाएगी। पर्यावरण और लोगों की स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहन आवश्यक है। वृक्षारोपण, जलवायु परिवर्तन के प्रभावों से भावी पीढ़ी को बचाने का उपयुक्त माध्यम है। साथ ही गोवर्धन पूजा के माध्यम से वृक्षारोपण, प्राकृतिक खेती और गो-वंश के संरक्षण की गतिविधियों में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें