पुलवामा में लश्कर से जुड़ा एक व्यक्ति और उसका सहयोगी गिरफ्तार |

पुलवामा में लश्कर से जुड़ा एक व्यक्ति और उसका सहयोगी गिरफ्तार

पुलवामा में लश्कर से जुड़ा एक व्यक्ति और उसका सहयोगी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 25, 2022/9:26 pm IST

श्रीनगर, 25 अप्रैल (भाषा) सुरक्षा बलों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक व्यक्ति और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया, जो प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

प्रवक्ता के मुताबिक, पुलिस ने बारामूला में एक व्यक्ति को प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लाम (जेईआई) के लिए वित्त जुटाने के आरोप में भी गिरफ्तार किया।

प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने रईस अहमद मीर नाम के संदिग्ध को गिरफ्तार किया और उसके पास से एक पिस्तौल व कारतूस बरामद किया।

प्रवक्ता के अनुसार, शुरुआती पूछताछ में संदिग्ध ने खुलासा किया कि उसे पंपोर शहर में कम से कम दो प्रवासी मजदूरों की हत्या करने के लिए लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी (कोड नाम हाजी) से पिस्तौल और कारतूस के साथ दिशा-निर्देश प्राप्त हुए थे।

उन्होंने बताया कि हमले को अंजाम देने के बाद मीर को आतंकवादी के रूप में भर्ती करने का वादा किया गया था।

प्रवक्ता के मुताबिक, लक्ष्यों की पहचान करने और हमले को अंजाम देने की खातिर मोटरसाइकिल का बंदोबस्त करने के लिए मीर ने अपने दोस्त शकीर हामिद भट की मदद ली थी।

उन्होंने कहा, “समय रहते खुफिया सूचना मिलने और पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल द्वारा त्वरित कार्रवाई करने से न केवल एक हाइब्रिड आतंकी तथा उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया गया, बल्कि आतंकी वारदात को नाकाम करके मासूमों की जिंदगी भी बचा ली गई।”

इस बीच, बारामूला में पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन जेईआई के नाम पर धन उगाही करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मोहम्मद अमीन गनी के रूप में हुई है।

भाषा पारुल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers