दिल्ली में पत्नी की हत्या करने वाला व्यक्ति महाराष्ट्र से गिरफ्तार |

दिल्ली में पत्नी की हत्या करने वाला व्यक्ति महाराष्ट्र से गिरफ्तार

दिल्ली में पत्नी की हत्या करने वाला व्यक्ति महाराष्ट्र से गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 8, 2024 / 06:18 PM IST, Published Date : April 8, 2024/6:18 pm IST

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल (भाषा) दिल्ली पुलिस ने पत्नी की कथित तौर पर हत्या करने के बाद एक साल से फरार एक व्यक्ति (61) को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक यह घटना पिछले साल 29 अप्रैल को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई थी, जब आरोपी जितेंद्र ने विवाहेतर संबंध होने के संदेह में अपनी पत्नी पर कथित तौर पर तेजाब फेंक दिया था।

उन्होंने कहा कि इसके बाद, जहांगीरपुरी थाने में धारा 326-ए (तेजाब आदि के इस्तेमाल से जानबूझकर गंभीर चोट पहुंचाना) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई और मामले में आगे की जांच शुरू की गई।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) अमित गोयल ने कहा, ‘‘इलाज के दौरान पीड़िता ने दम तोड़ दिया था, जिसके बाद आरोपी के खिलाफ हत्या की धारा जोड़ी गई थी। घटना के बाद से ही जितेंद्र फरार था और इस दौरान अलग-अलग राज्यों में अपना ठिकाना बदलता रहा।’’

अधिकारी ने कहा कि पुलिस उसका पता लगाने में असमर्थ थी क्योंकि वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था और गिरफ्तारी से बचने के लिए अपना हुलिया बदलता रहता था। इस दौरान उसने विभिन्न धार्मिक स्थानों पर काम किया। पुलिस ने बताया कि जितेंद्र की गिरफ्तारी के लिए 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘हमारी टीम को जानकारी मिली कि आरोपी महाराष्ट्र में कहीं रह रहा है। दो अप्रैल को उसे कोल्हापुर से पकड़ा गया। जब उसने अपनी पत्नी की हत्या की तब वह बेरोजगार था और उसके बाद वह अपना अधिकांश समय स्थानीय मंदिरों में बिताता था।’’

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)