मां की हत्या के आरोप में युवक के खिलाफ मामला दर्ज | Man booked for murdering mother

मां की हत्या के आरोप में युवक के खिलाफ मामला दर्ज

मां की हत्या के आरोप में युवक के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 30, 2021/1:11 pm IST

जींद, 30 जून (भाषा) जींद में एक युवक ने अपनी मां की कथित तौर पर हत्या करके पुलिस और परिजनों को जानकारी दिए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया। यह जानकारी पुलिस ने दी।

शहर थाना प्रभारी डॉ. सुनील कुमार के अनुसार हिसार जिले के गामड़ा गांव निवासी विनोद (22) अपनी मां व बहन सपना के साथ शहर के शर्मा नगर में रहता था। उन्होंने बताया कि सपना ने शहर थाना पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि उसके पिता आजाद की करीब 15 साल पहले मौत हो गई थी और ढाई साल पहले उसकी मां बिमला उसे साथ लेकर जींद में किराये के मकान में डेयरी चलाने लगी।

उन्होंने सपना की शिकायत के हवाले से बताया कि उसका छोटा भाई विनोद गांव में ही दादा धर्मपाल और दादी रोशनी के पास रहता था। सपना के मुताबिक विनोद अपने विवाह के लिए लगातार अपनी मां पर दबाव डाल रहा था। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले अट्टा-सट्टा (अपने रिश्ते के बदले बहन का रिश्ता देने की शर्त) में शादी की बात सामने आयी तो मां ने इससे इनकार कर दिया। शिकायत के अनुसार इसी के कारण से विनोद अपनी मां के साथ अक्सर झगड़ा करता था।

कुमार के अनुसार मंगलवार सुबह विनोद दादा-दादी के बुलाने की बात कहकर सपना को गांव में छोड़ आया और खुद किसी काम के सिलसिले में गुरुग्राम जाने की बात कहकर निकल गया।

उन्होंने शिकायत के हवाले से बताया, ‘‘विनोद शाम को फोन करके भैंस के दूध नहीं देने की बात कहकर सपना को वापस जींद ले आया। गेट बंद होने के चलते विनोद दीवार फांदकर अंदर घुसा और बाहर आकर कहा कि मां ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सपना का आरोप है कि जब उसने अंदर जाकर देखना चाहा तो विनोद ने कुछ नहीं दिखाया। बाद में वह अपने दोस्त आंशु के साथ मिलकर मां के शव को कपड़े में बांधकर गांव ले गया और वहां पर रिश्तेदारों को सूचित किए बिना ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया।’’

उन्होंने बताया कि सपना ने भाई विनोद पर मां की हत्या करने का आरोपव लगाया है। उन्होंने बताया कि इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने विनोद और उसके दोस्त आंशु के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है।

भाषा सं अर्पणा पवनेश अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)