FB से चुराता था महिलाओं की तस्वीरें... करता था न्यूड वीडियो कॉल... 60 महिलाओं....

FB से चुराता था महिलाओं की तस्वीरें… करता था न्यूड वीडियो कॉल… अपने मजे के लिए बनाया 60 महिलाओं को शिकार

FB से चुराता था महिलाओं की तस्वीरें, करता था न्यूड वीडियो कॉल, बनाया 60 महिलाओं को शिकार! Stole photos of women from FB and make nude video..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 13, 2022/10:29 am IST

नई दिल्ली। stole photos of women from FB and make nude video call : आजकल बेहद एडवांस्ड मोबाइल एप्प आ चुके हैं। जिनसे आसानी से किसी की भी, कैसी भी फोटो को एडिट किया जा सकता है। ऐसे में लोग कुछ महिलाओं की फोटोज निकालकर उनकी तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ करके वायरल कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला हरियाणा से सामने आया है। यहां एक ट्रक ड्राइवर महिलाओं को उनकी अश्लील तस्वीरें भेजकर उन्हें ब्लैकमेल करता था। इसके बाद उन्हें न्यूड वीडियो कॉल करने के लिए मजबूर करता था।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

दरअसल, ये पूरा मामला हरियाणा के फरीदाबाद का है जहां एक 42 साल का ट्रक ड्राइवर फेसबुक अकाउंट से महिलाओं के फोटो चुराता, फिर मोबाइल ऐप से उनकी फोटो से छेड़छाड़ कर उसे एडिट करता। इसके बाद महिलाओं की अश्लील और आपत्तिजनक फोटो मेसेंजर पर महिलाओं को भेजता और उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर देता। जो महिलाएं इससे डर जाती थी उन्हें फोटो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर उनसे मोबाइल नंबर लेता। इतना ही नहीं उनका मोबाइल नंबर लेने के बाद उन्हे न्यूड वीडियो कॉल करने को कहता था। बताया गया कि ये ट्रक ड्राइवर अब तक 85 महिलाओं को को अपना शिकार बना चुका है और कई महिलाएं उसके निशाने पर थी।

Read More : तुलसी के पास भूलकर भी न रखे शिवलिंग और ये चीजें, हो जाएंगे कंगाल…परिवार में छा जाएगी अशांति!

मिली जानकारी के अनुसार जब आरोपी को महिला थाना NIT ने अलीगढ़ से गिरफ्तार किया तो उसके मोबाइल से 485 आपत्तिजनक विडियो मिलीं। इसके साथ ही उसके मेसेंजर पर 60 और वॉट्सऐप पर 25 महिलाओं के साथ अश्लील चैट भी मिली है। बताया गया कि करीब 4 महीने से फरीदाबाद पुलिस राजस्थान और यूपी में आरोपी की तलाश कर रही थी। महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया ने बताया कि ‘गिरफ्तार आरोपी का नाम गणेश है। उसके खिलाफ महिला थाना एनआईटी में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराइ थी कि बताया था कि 6 मई को वॉट्सऐप पर उन्हें एक मेसेज मिला, जिसमें उनकी तस्वीर थी, जिसे अश्लील फोटो के साथ जोड़कर तैयार किया गया था। आरोपी ने धमकी दी कि उसका नंबर ब्लॉक किया तो फोटो इंटरनेट पर वायरल कर देगा। उसने यह बात पति को बताई। उस नंबर पर फोन किया तो वह स्विच ऑफ मिला। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई।’

Read More : बाढ़ के बाद अब डेंगू का प्रकोप, एक ही दिन में 7 लोगों की मौत से दहशत में लोग

ऐसे मंगवाता था महिलाओं की तस्वीरें

सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया। आरोपी ने बताया कि किस तरह वह महिलाओं से उनकी अश्लील तस्वीरें मंगाया करता था। दरअसल, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह फेसबुक पर लगातार महिलाओं को ढूंढता और उनकी प्रोफाइल फोटो लेकर उसे किसी न्यूड महिला की फोटो से जोड़कर उसकी अश्लील फोटो बना देता था। इसके बाद वह फेसबुक मैसेंजर व फेसबुक से महिला का फोन नंबर लेकर व्हाट्सएप के माध्यम से इस फोटो को उस महिला के पास भेज देता था और इस फोटो को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर उन्हें बातचीत करने के लिए ब्लैकमेल करता था। इतना ही नहीं आरोपी महिलाओं को ब्लैकमेल करके उनकी न्यूड फोटो व वीडियो मंगवाता था।

Read More : शर्मसार हुई राजधानी! स्कूल बस में साढ़े 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म, बस ड्राइवर ने दिया वारदात को अंजाम

16 जिलों की पुलिस कर रही थी तलाश

आरोपी ने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे करते हुए बताया कि यह काम वह पैसों के लिए नहीं, बल्कि सिर्फ टाइम पास करने के लिए करता था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए नागौर, अजमेर, जयपुर, किशनगढ़, रुपनगढ़, दौसा, अलवर, भरतपुर, मथुरा सहित 16 जिलों में रेड डाली, लेकिन आरोपी हर बार बचता रहा। जिसके बाद आखिरकार करीब 4 महीने बाद पुलिस ने उसे रविवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि वह फेसबुक पर लगातार महिलाओं को ढूंढता रहता था और उनकी प्रोफाइल फोटो लेकर उसे किसी न्यूड फोटो से जोड़कर अश्लील फोटो बना देता था। इसके बाद वह फेसबुक मेसेंजर व फेसबुक से महिला का फोन नंबर लेकर ब्लैकमेल करता था।

Read More : Horoscope Today: इन राशियों को आज रहना होगा बेहद सतर्क, हर तरफ से आएगी मुसीबत, इन उपायों से होगा समाधान

महिलाएं आत्महत्या की सोचने लगी थी

बताया गया कि आरोपी के कब्जे से बरामद किए गए मोबाइल की जब जांच की गई तो उसमें उसके फेसबुक मैसेंजर पर करीब 60 महिलाओं के साथ गंदी चैट पाई गई इसके अलावा आरोपी के व्हाट्सएप पर भी 25 औरतों के साथ अश्लील मैसेज पाए गए। इस मामले में पुलिस ने बताया कि आरोपी के मोबाइल में 485 अश्लील वीडियो पाई गई जिसमें से कुछ उसने महिलाओं को ब्लैकमेल करके मंगवाई थी और कुछ इंटरनेट से डाउनलोड की थी। आरोपी से जब इस सिम कार्ड के बारे में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह सिम उसे राजस्थान में एक ढाबे के पास मिली थी इसका उपयोग करने करके उसने महिलाओं को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। इसके बाद वह महिलाओं के साथ न्यूड कॉल करने लगा। पूछताछ और अधिक जांच में पाया गया कि जिन महिलाओं से वह बात करता और अश्लील चैट करता उनमे से कुछ महिलाएं इतनी परेशां हो गई थी कि आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगी थी।