केन्द्र सरकार की आत्मनिर्भर योजना के खिलाफ माओवादियों ने लगाए पोस्टर, कहा सरकार के दिवास्वप्न में न रहें लोग | Maoists put up posters against central government's self-reliant scheme

केन्द्र सरकार की आत्मनिर्भर योजना के खिलाफ माओवादियों ने लगाए पोस्टर, कहा सरकार के दिवास्वप्न में न रहें लोग

केन्द्र सरकार की आत्मनिर्भर योजना के खिलाफ माओवादियों ने लगाए पोस्टर, कहा सरकार के दिवास्वप्न में न रहें लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 9, 2020/8:05 pm IST

चतरा, 9 अक्टूबर (भाषा) चतरा के राजपुर थाना क्षेत्र के राजपुर बाजार में शुक्रवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) ने पोस्टर चिपकाकर दहशत फैला दी, जिसमें संगठन ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उसकी आत्मनिर्भर भारत योजना को महज ‘लॉलीपॉप’ बताया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि माओवादियों ने पोस्टर चिपका कर जनता से सरकार के दिवास्वप्न में नहीं पड़ने की बात कही है।

READ MORE: मरवाही उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, पेंड्रा नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जालान सहित इन्होंने ली कांग्रेस की सदस्यता

माओवादियों द्वारा क्षेत्र में पोस्टरबाजी की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पोस्टर हटा दिये। बृहस्पतिवार को भी राजपुर थाना क्षेत्र के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित केंदुआ सहोर गांव में माओवादियों के नाम पर पोस्टर लगाए गए थे। 12 घण्टे के अंदर दूसरी बार है जब शुक्रवार को प्रतिबंधित माओवादी संगठन की ओर से पोस्टर लगाए गए हैं।

READ MORE:हाथरस का जबलपुर कनेक्शन: पीड़िता के घर उसकी भाभी बनक…

राजपुर थाने से मामूली दूरी पर स्थित राजपुर बाजार में पोस्टर चिपकाकर माओवादियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। जिले का राजपुर थाना क्षेत्र बिहार और झारखंड का सीमावर्ती इलाका है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रूप में यह इलाका पूर्व से ही चिन्हित रहा है।

READ MORE:स्पंज आयरन, स्टील सेक्टर के उद्योगों के लिए विशेष प…

ज्ञात हो कि क्षेत्र में दो बार हुए माओवादी हमले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। काफी अर्से तक यह इलाका नक्सली गतिविधियों को लेकर शांत रहा। लेकिन पोस्टरबाजी की घटना के बाद क्षेत्र में किसी अनहोनी की आशंका से दहशत का वातावरण बन गया है।