B.ED की फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 32 शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज, सेवा समाप्ति की होगी कार्रवाई | Mathura registers case against 32 teachers who got jobs with fake B.Ed degree

B.ED की फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 32 शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज, सेवा समाप्ति की होगी कार्रवाई

B.ED की फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 32 शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज, सेवा समाप्ति की होगी कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 26, 2021/7:08 am IST

मथुरा, 26 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कथित तौर पर फर्जी डिग्री दिखाकर नौकरी लेने के मामले में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

read more:  भाजपा मुख्यालय में पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच मंथन, शाह सहित कई …

एसआईटी जांच में डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के शैक्षणिक सत्र 2004-05 की इनकी डिग्री फर्जी पाई गई। इस जांच में मथुरा जनपद के उन शिक्षकों के नाम भी शामिल थे, जिनकी बीएड डिग्री को एसआईटी ने फर्जी या फिर छेड़छाड़ वाली सूची में शामिल किया था।

read more: नशा ना तो अच्छी चीज, ना ही स्टाइल की अभिव्यक्ति: मोदी

विभागीय आदेश मिलने के बाद जनपद स्तर पर ऐसे शिक्षकों की पहचान करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सेवा समाप्ति की कार्रवाई की थी। इनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। कुछ शिक्षक न्यायालय की शरण में भी गए थे। अब एक बार फिर विभागीय स्तर पर जनपद में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी पाने का मामला दर्ज हुआ है।

read more: शादी में छह फेरे लेने के बाद रुक गई दुल्‍हन , बोली- दूल्हा पसंद नही…

इन आरोपियों में शामिल बघेरा की सहायक अध्यापिका प्रीति राठौर के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार ने वृंदावन कोतवाली में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस क्षेत्राधकारी (नगर) गौरव त्रिपाठी मामले की जांच कर रहे हैं।