Meat shops to remain closed from August 24 to September 1

24 अगस्त से 1 सितंबर तक बंद रहेंगी मांस मटन की दुकानें, इस वजह से यहां लिया गया फैसला

24 अगस्त से 1 सितंबर तक बंद रहेंगी मांस मटन की दुकानें! Meat shops to remain closed from August 24 to September 1

Edited By: , July 30, 2022 / 10:24 PM IST

गुरुग्राम। Meat shops to remain closed  गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली मांस की दुकानें और बूचड़खाने जैन समाज के ‘पर्यूषण पर्व’ के चलते 24 अगस्त से लेकर एक सितंबर तक बंद रहेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सुपरमार्केट में ‘पैकेज्ड फ्रोजन’ मीट की बिक्री पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा।

Read More:  इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, जाने पूरी प्रक्रिया

Meat shops to remain closed  शहर के उप-निगमायुक्त विजयपाल यादव ने कहा, ”हमें राज्य सरकार से आदेश मिला है, जिस पर अमल करते हुए हमने शहर में मांस की सभी दुकानों को 24 अगस्त से एक सितंबर की अवधि तक बंद करने का फैसला किया है। हम पर्यूषण पर्व के दौरान मांस की बिक्री पर प्रतिबंध के बारे में जानकारी देने के लिए जल्द ही दुकान मालिकों की बैठक बुलाएंगे।

Read More: यहां भारी बारिश ने मचाई ताबाही, बाढ की वजह से 7 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

” उन्होंने कहा, हालांकि, सुपरमार्केट को ‘पैकेज्ड फ्रोजन’ मीट बेचने की अनुमति है। निगम के इस फैसले को लेकर कई मांस दुकान मालिकों ने कहा कि अगर नौ दिन की अवधि के लिए दुकानें बंद रहती हैं तो उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। गौरतलब है कि पिछले साल 18 मार्च को नगर निगम ने हर मंगलवार शहर में मांस की दुकानों को बंद रखने का फैसला किया था।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga