बांग्ला फिल्मों में फिर से नजर आएंगे महानायक उत्तम कुमार |

बांग्ला फिल्मों में फिर से नजर आएंगे महानायक उत्तम कुमार

बांग्ला फिल्मों में फिर से नजर आएंगे महानायक उत्तम कुमार

:   Modified Date:  March 13, 2024 / 06:41 PM IST, Published Date : March 13, 2024/6:41 pm IST

कोलकाता, 13 मार्च (भाषा) बंगाल के सदाबहार अभिनेता उत्तम कुमार के निधन के चार दशक फिर एक बांग्ला फिल्म में दिखाई देंगे। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने दृश्यात्मक प्रभाव (वीएफएक्स) और कृत्रिम मेधा (एआई) के माध्यम से उत्तम कुमार को रूपहले पर्दे पर जीवंत करेंगे।

‘अति उत्तम’ फिल्म में अनिद्य सेनगुप्ता, रोशनी भट्टाचार्य और गौरव चटर्जी के अलावा उत्तम कुमार की एआई-सृजित तस्वीरें भी हैं। इन छवियों को उत्तम कुमार की फिल्मों के उपलब्ध फुटेज से ली गयी है।

निर्देशक मुखर्जी ने ‘अति उत्तम’ फिल्म के माध्यम से उत्तम कुमार को श्रद्धांजलि दी है। उत्तम कुमार अपने लाखों प्रशंसकों के बीच ‘‘महानायक’’ के नाम से मशहूर हैं।

मुखर्जी ने ‘‘अति उत्तम’’ फिल्म को अपने ‘‘ प्रेम का श्रम’’ कहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि इस फिल्म को बनाने मे उन्हें छह साल लग गए।

उन्होंने ‘एक्स’ पर किये गये एक पोस्ट में कहा, ”अत्ति उत्तम एक ऐसी फिल्म है जिसे बनने में छह साल लग गए। इस यात्रा के दौरान वैश्विक महामारी और कृत्रिम मेधा का विकास देखा गया। यह हमारे प्रेम का श्रम है। हमारी महत्वाकांक्षी परियोजना है। यह इतिहास में अपनी तरह की पहली फिल्म है। अति उत्तम।”

एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि मुखर्जी ने इस फिल्म को बनाने के लिए वर्षों तक शोध किया, 60 से अधिक फिल्में बार-बार देखीं और प्रत्येक शॉट को सही करने के लिए वीएफएक्स विशेषज्ञों से बात भी की।

अति उत्तम फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है, जिसमें फिल्म की कहानी दो पात्रों कृष्णेंदु और सोहिनी के इर्द-गिर्द घूमती है।

उत्तम कुमार की असल जिंदगी में उनके पोते और युवा अभिनेता गौरब चटर्जी ने इस फिल्म में भी उनके पौत्र की ही भूमिका निभाई है। यह फिल्म सिनेमा घरों में 22 मार्च को प्रदर्शित होगी।

उत्तम कुमार को देश के अग्रणी अभिनेताओं में से एक माना जाता है। उन्होंने ‘नायक,’ ‘जतुगृह,’ ‘चिड़ियाखाना,’ ‘खोकाबाबुर प्रत्याबर्तन,’ ‘चौरंगी,’ ‘थाना थेके अस्ची’ सहित 250 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था।

उत्तम कुमार का 53 वर्ष की आयु में 24 जुलाई, 1980 को बांग्ला फिल्म ओगो बोधु सुंदरी के सेट पर निधन हो गया था। उनके निधन के बाद यह फिल्म भी लोगों ने बहुत पसंद की थी।

भाषा

प्रीति माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)