इस राज्य के गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा, हिंसक घटनाओं के बीच सीएम को भेजा Resignation

इस राज्य के गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा! Meghalaya Home Minister Lahkmen Rymbui resigns after violence in Shillong

: , August 16, 2021 / 12:21 PM IST

Meghalaya home minister resigns

शिलांग: मेघालय के गृह मंत्री लहकमन रिम्बुई ने पूर्व उग्रवादी के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने को लेकर शिलॉन्ग में हुई हिंसा के बीच रविवार को इस्तीफा दे दिया। रिम्बुई ने मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा से चेरिस्टरफील्ड थांगखियु नामक उग्रवादी के समर्पण करने के बाद पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत के मामले की न्यायिक जांच गठित करने का भी अनुरोध किया।

Read More: कल से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्कूल, संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद यहां लिया गया फैसला

मुख्यमंत्री को संबोधित त्यागपत्र में उन्होंने कहा, ” मैं उस घटना को लेकर आश्चर्य व्यक्त करता हूं, जहां कानून के सिद्धांतों को लांघते हुए चेरिस्टरफील्ड थांगखियु के आवास पर पुलिस की छापेमारी के बाद उसे मार गिराया गया।”

Read More: ‘केवल मनोरंजन के लिए सेक्स नहीं करतीं भारत की लड़कियां’, अहम मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कही ये बात

रिम्बुई ने कहा, ” मैं आपसे खुद को गृह (पुलिस) विभाग की जिम्मेदारी से तत्काल मुक्त किए जाने का आग्रह करता हूं। इससे सरकार द्वारा घटना के पीछे का सच सामने लाने के लिए गठित जांच निष्पक्ष एवं स्वतंत्र तरह से हो सकेगी। मैं इस मामले की न्यायिक जांच का प्रस्ताव करता हूं।” रिम्बुई ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उनकी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी ने भी उनके पद छोड़ने के निर्णय का समर्थन किया है।

Read More: जिला बनाने की घोषणा के बाद सारंगढ़-बिलाईगढ़ में मना जश्न, लोगों ने आतिशबाजी कर अपनी खुशियों का किया इजहार